ख़बरदेश

ऑडियो सन्देश जारी कर कार्यकर्ताओं से बोलीं प्रियंका, सावधानी हटी और दुर्घटना घटी !

प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा, एक्जिट पोल पर ध्यान ना दें, मतगणना केंद्रों पर डटे रहें

विभिन्न एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के अनुमान से उत्साहित पार्टी के नेताओं ने कहा है कि पहले से ही भाजपा को 300 से अधिक सीटें मिलने का भरोसा है जबकि कांग्रेस ने कहा कि यह सिर्फ आकलन है जो पहले कई बार गलत साबित हुआ है।

लोकसभा की 543 में से 542 सीटों के लिए हुए मतदान बाद के 15 सर्वेक्षणों में से 12 में राजग के स्पष्ट बहुुमत के साथ पुन: सत्ता में आने का अनुमान व्यक्त किया गया है जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को बहुमत से बहुत पीछे दिखाया गया है। इन सर्वेक्षणों में राजग को 231 से 365 सीटें जबकि संप्रग को 62 से 164 सीटें मिलने की संभावना जतायी गयी है। अन्य दलों को 69 से 159 तक सीटें मिलने की अनुमान व्यक्त किया गया है।तीन सर्वेक्षणों में राजग को पूर्ण बहुमत से दूर बताया गया है।

अधिकांश सर्वेक्षणों के अनुसार भाजपा 272 का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो पा रही है हालांकि न्यूज 24- टुडेज़ चाणक्य में भाजपा को 286 से 314 सीटें तथा कांग्रेस को 46 से 64 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

जिसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एग्जिट पर ध्यान न दे औ स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डटे रहें। आगे प्रियंका  ने कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो सन्देश में  कहा, ‘आप लोग अफवाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए। यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है। स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए।’ उन्होंने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा।’

उन्होंने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.’ गौरतलब है कि 19 मई को आए तकरीबन सभी प्रमुख एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है.

Back to top button