उत्तर प्रदेशख़बर

UP में प्रियंका का गजब प्लान, नाव के बाद रेल पर होंगी सवार, ताकि..

कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी वाड्रा चुनाव प्रचार के लिए डिजीटल महायुग में भी पारंपरिक तरीकों को तवज्जो दे रही हैं. प्रियंका का यह तरीका कितना कारगर होगा, या यू कहें कि इसकी परिणति क्या होगी ये तो नहीं पता लेकिन फ़िलहाल ख़बर यह है कि कांग्रेस महासचिव 27 मार्च को दिल्ली से फैजाबाद के बीच रेल यात्रा करेंगी.

फ़ैज़ाबाद पहुंचने के बाद प्रियंका गांधी अयोध्या के हनुमानगढ़ी में पूजा-पाठ करेंगी. पूजा के बाद सुबह 10 बजे हनुमानगढ़ी से रोड शो की शुरुआत होगी और यह 4:30 पर कुमारगंज में समाप्त होगा. दो जगहों पर नुक्कड़ सभाएं की जाएगी. पूरे रोड शो में 32 प्वाइंट बनाए गए हैं. सभी प्वाइंट पर लोगों से प्रियंका मुलाकात करेंगी. प्रियंका दोपहर 1:25 बजे सनबीम स्कूल में बच्चों से भी मुलाकात करेंगी.

बता दें कि प्रियंका गांधी ने इससे पहले प्रयागराज से वाराणसी के बीच तीन दिनों की बोट यात्रा की थी. इस दौरान उन्होंने नदी किनारे रहने वाले कई मल्लाह और अन्य समुदायों को जनसभा के माध्यम से संबोधित किया था.

अगर प्रियंका गांधी के चुनावी कैंपेन स्टाइल पर ध्यान दें तो आप पाएंगे कि वो बड़ी-बड़ी रैलियों को संबोधित करने के बजाए, रोड शो और छोटी-छोटी जनसभा पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं. इस तरह की जनसभा की अच्छी बात यह है कि नेताओं को लोगों से सीधे संवाद करने का मौक़ा मिलता है और लोग भी अपने नेता से सीधे- सीधे जुड़ पाते हैं.

प्रियंका रेल यात्रा कर अयोध्या क्यों पहुंचना चाहती हैं इसको लेकर भी कई सवाल है. माना यह जा रहा है कि रेल यात्रा के दौरान वो यात्रियों के साथ भी संवाद स्थापित कर सकती हैं. इतना ही नहीं इस तरह की यात्रा से लोगों के बीच एक सकारात्मक संदेश भी जाएगा.

कुलमिलाकर प्रियंका ने अब तक उन लोगों से बात करने की कोशिश की है जो शहर के शोर से दूर अपने काम-काज में व्यस्त रहने वाले लोग हैं. ये लोग डिजीटल मीडिया पर कम सक्रिय रहते हैं या फिर इस माध्यम से ही दूर रहते हैं.

Back to top button