राजनीति

रात 8 बजे का पूरी दुनिया कर रही इंतजार, मोदी की आवाज सुनने को सब बेकरार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे ऑल इंडिया रेडियो के जरिए देश को संबोधित करेंगे. इससे पहले आकाशवाणी के ट्विटर में जानकारी दी गई थी कि पीएम शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे बाद में ये ट्वीट हटा दिया गया. वहीं पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पुनर्गठन बिल पर सरकार का पक्ष रख सकते हैं. इस दौरान पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर को लेकर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं.

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पीएम मोदी पहली बार देश को संबोधित करेंगे. पीएम आकाशवाणी पर देश को संदेश देंगे. पीएम का यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन बचे हैं.

संसद ने 5 अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने वाला विधेयक भी पारित हो गया है.

गौरतलब है कि, पिछली बार पीएम मोदी ने 27 मार्च को देश को उस वक्त संबोधित किया था, जब भारत ने एंटी-सैटलाइट मिसाइल का सफल परीक्षण करते हुए एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया था. उस वक्त देश में आचार संहिता लागू थी और 11 अप्रैल से 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव होने थे.

Back to top button