खेल

महामुकाबला : मैच के पहले ही हुआ इंडिया बनाम पाकिस्तान का फैसला, जानिए कौन जीत रहा !

india

रविवार को वर्ल्डकप का 21वाँ मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान में खेला जाएगा जो क्रिकेट विश्व कप के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला होगा। क्योंकि यह मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट जगत में इन दो देशों का मुकाबला हमेशा ही सबसे बड़ा और सबसे कड़ा मुकाबला कहलाता है, जो किसी जंग से कम नहीं होता है। हालाँकि जंग की तरह ही क्रिकेट की जंग में भी पाकिस्तान भारत से कभी जीत नहीं पाया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप के पिछले 27 वर्ष के इतिहास में भारत और पाकिस्तान का 6 बार आमना सामना हुआ है, जिसमें हर बार पाकिस्तान को भारत से पटखनी खानी पड़ी है।

रविवार को होने वाले इंडिया-पाकिस्तान के मैच पर सभी लोगो की नज़रे टिकी हुए है. लोगो में एक तरफ जहाँ उत्साह है. वही  दूसरी तरफ टेंशन भी है कौन होगा विजेता. वही इस इंडिया-पाकिस्तान के इस मुकाबले पर सट्टा व्यापारियों ने अपने अपने भाव खोल दिए हैं और ऐसे में सट्टा जोरों से लगाया जा रहा है और इस सट्टा बाजार में कल होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में भारत की जीत की संभावना जताई हैं।  बता दे सट्टा बाजार में कल यानि रविवार को  होने वाले मैच में भारत की तरफ से जो रेट खुले हैं वह है 42 रुपए  वहीं पाक  की जीत पर 45 रुपए लगाई है । यह भाव आने के बाद सट्टा बाजार ने संभावना जताई है कि भारत की जीत पक्की है।

सटोरियों के मुताबिक

जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसे कम से कम 330 रन तो बनाने होंगे तभी इस मैच में जीत होगी।  सिर्फ इस मैच में अब तक 2 हजार करोड़ का सट्टा लग चुका है। जो मैच के दिन 3 हजार करोड़ तक जा सकता है। वहीं पूरे विश्व कप पर 1 लाख करोड़ से ज्यादा सट्टा लगने का अनुमान है। यही नही इस बार बरसात की वजह से मैच होगा या नही इसपर भी करोड़ों रुपये लगाए जा रहे हैं। विश्वकप के दावेदारों का भाव इस तरह है- इंग्लैंड- 2.35 पैसे, भारत- 2.60 पैसे, ऑस्ट्रेलिया- 3.70 पैसे, न्यूज़ीलैंड- 9.50 पैसे। यानी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूज़ीलैंड के सेमी फाइनल तक जाने की उम्मीद सट्टा बाजार को है। पूरे विश्वकप के कुल 45 मैच पर 90,000 करोड़ का सट्टा लगने का अनुमान है तो वहीं दो सेमीफाइनल और एक फाइनल पर 20,000 करोड़। इस तरह पूरे विश्व कप पर 1.10 लाख करोड़ तक की रकम दांव पर लगने की उम्मीद है।

Back to top button