‘कमल पर दबाओ बटन, पाक पर गिराओ परमाणु बम’

0
8

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राजनेताओं की जुबानी जंग और तीखी होती जा रही है। चुनाव प्रचार में धारा  370, पाकिस्तान का खूब जिक्र हो रहा है। इस कड़ी  यूपी  के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का मतलब है कि ‘पाकिस्तान में अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा.’

जानकारी के लिए बता दे उप-मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के ठाणे विधानसभा क्षेत्र के मीरा भयंदर में बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के लिए प्रचार कर रहे थे. चुनावी मंच पर  लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर आप लोग कमल के फूल का बटन दबाते हैं, तो इसका मतलब हुआ कि पाकिस्तान में अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा. बीजेपी को वोट दें और महाराष्ट्र में दोबारा से भाजपा की सरकार बनाएं . मुझे भरोसा है कि आने वाले चुनाव में कमल का फूल जरूर खिलेगा.’ और भाजपा की एक बार फिर सरकार बनेगी.

आगे उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि ‘माता लक्ष्मी हथेली और साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं. कमल के फूल के लिए ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया गया. कमल का फूल विकास का प्रतीक है.’ बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हैं. दोनों ही राज्यों के वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

पाकिस्तान के नाम पर मांगे वोट
उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा पाकिस्तान पर लगातार बनाए जा रहे दबाव की याद दिलाते हुए मतदाताओं से अपील की कि वे भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर प्रदेश में उसकी स्थिति मजबूत करें। मौर्य ने लोगों से कहा कि अगर लोग कमल का बटन दबाते हैं तो इसका मतलब है कि पाकिस्तान पर अपने-आप एक न्यूक्लियर बम गिर गया. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और 24 अक्टूबर को मतों की गणना होगी.