क्राइम

जान पर खेल गए यूपी पुलिस के ये जांबाज, बचा लिए कई लोगों की जान

उत्तर प्रदेश की पुलिस पर तमाम आरोप लगते रहते हैं लेकिन यूपी पुलिस के ही कई जवान अक्सर मुसीबत के समय आमजन की आगे बढ़कर मदद करते देखे जाते हैं. कन्नौज में पुलिस जवान की जाँबाजी उस समय देखने को मिली जब घर के अंदर जल रहे सिलेंडर को जान की परवाह किये बिना घसीट कर बाहर ले आये. उसके बाद खतरनाक बन चुके सिलेंडर को घसीटते हुए गाँव के बाहर ले जाकर एक कुएं में धकेल आये. पुलिस जवानो की इस जाँबाजी की खूब चर्चा हुई.

कन्नौज जिले की कोतवाली गुरसहायगंज के ग्राम अनिबोज में एक घर में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में आग लग गयी. घर पर मौजूद महिलाओं ने आग बुझाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने घरों में रखे सामान को भी अपनी जकड़ में ले लिया. इस बीच आग बुझाने के चक्कर में 55 वर्षीय सायरा बेगम आग की चपेट में आ गई.  मौके पर मौजूद लोगों ने उनको किसी तरह बचाया.

आग बढ़ते देख किसी ने पुलिस के पीआरबी 1641 और पीआरबी 3540 को सूचना दे दी सूचना मिलते ही डॉयल 100 के जवान मौके पर पहुँच गए और विकराल रूप ले लिए सिलेंडर को अपनी जान की परवाह किये बिना घर के बाहर घसीट लाये.

जलता हुआ सिलेंडर ग्रामीणों के लिए घातक न बन जाए यह सोच कर पुलिस के जवानो ने उसको गाँव के बाहर एक कुएं के पास खींच ले गए और उसमें डाल कर राहत की सांस ली.  पुलिस की इस जांबाजी की चर्चा धीरे धीरे पूरे जिले में फ़ैल गई और सभी ने उनकी दिलेरी की खूब तारीफ की.

 

Back to top button