Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / खाकी के करप्शन पर योगी का कड़ा प्रहार, 29 दागी पुलिसकर्मी किए जबरन रिटायर

खाकी के करप्शन पर योगी का कड़ा प्रहार, 29 दागी पुलिसकर्मी किए जबरन रिटायर

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों कानून समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को खाकी की छवि को धूमिल करने वाले भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों को जबरन सेवानिवृत्त करने का निर्देश दिया था. इन्हीं निर्देशों का पालन करते हुए गुरुवार को कानपुर रेंज के जिलों में 50 की उम्र पार कर चुके दरोगाओं समेत 29 पुलिसकर्मियों को जबरन सेवानिवृत्त किया गया है.

बीते दिनों प्रदेश के मुखिया वेस्ट यूपी के दौरे पर थे, जहां उन्होंने पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था में सुधार के साथ-साथ महकमें के भ्रष्ट और लापरवाही से ड्यूटी का निर्वहन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त निर्देश दिए थे. सीएम ने कहा था कि प्रदेश को ऐसे भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों की कोई जरुरत नहीं है. पुलिस अधिकारी ऐसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए जबरन सेवानिवृत्त करें.

योगी के इन्ही निर्देशों और शासन के आदेशों के बाद आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई थी. स्क्रीनिंग कमेटी में एसएसपी अनंत देव और एसपी कन्नौज अमरेंद्र प्रसाद सिंह सदस्य थे. कमेटी ने रेंज से शासन को महकमें के दागी पुलिसकर्मियों की सूची भेजी थी. जिसमें ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले, भ्रष्टाचारी, घूसखोर, काम न करने वाले पुलिसकर्मी शामिल थे. आईजी के मुताबिक सूची में शामिल 29 पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्त किया गया है. इन सभी पुलिसकर्मी की उम्र 50 के पार है.

कानपुर नगर से एलआईयू के हेड कांस्टेबल उदय प्रताप, सिपाही उदयवीर सिंह, केशव सिंह भदौरिया, समरपाल, बनमाली, जगदीश सिंह, संतराम यादव का नाम शामिल था. वहीं( कानपुर देहात से सिपाही अवधेश कुमार यादव, नवरतन सिंह, रामराज यादव, मित्र प्रकाश यादव, पुष्पेंद्र सिंह, अनिल कुमार ), ( इटावा से दरोगा गुलाब सिंह, हेड कांस्टेबल मौकम सिंह, सिपाही जोखन प्रसाद, बृजेंद्र सिंह ) , (औरैया से दरोगा राजेश चंद्र पांडेय, दरोगा अजय कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल सरिता सिंह चंदेल व आशाराम ), ( फतेहगढ़  से सिपाही विजय प्रताप सिंह, लालाराम, अवधेश कुमार  और कन्नौज से दरोगा बालादीन, हेड कांस्टेबल देशराज, शिव बहादुर सिंह और सिपाही बाबूराम यादव ) को जबरन सेवानिवृत्त किया गया है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com