Top News
तुलसी के पत्तों से करें ये अचूक उपाय, शर्तिया बदल…21 नवम्बर राशिफल : आज इन 4 राशियों के जातक…नित्यानंद आश्रम की 2 संचालिकाएं पकड़ीं, प्रमोशन एक्टिविटी करवाकर 7…ये हैं टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ एक्टर्स के रियल लाइफ…किन्नरों को कभी न करें इन चीजों का दान, झेलना…लड़कियों की जींस में चेन का क्या काम, वजह जान…संसद में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, वेंकैया…आलिया के इस नाइट-सूट की कीमत इतनी ज्यादा, जानकर आ…शिवसेना संग सरकार के लिए तैयार हुईं सोनिया गांधी, अगर…नुसरत जहां लगाई अफवाहों पर विराम, VIDEO शेयर कर खुद…आसपास आत्‍मा भटकने पर मिलते हैं ये इशारे, जरुर जान…भूल से भी शाम को न करे ये 8 काम,…KKR वालों ने युवी के सवाल पर कसा ऐसा तंज,…35 सालों से कुछ लिखता था भिखारी, जब एक महिला…मेहंदी में ये चीज मिलाकर लगा लें, पूरी उम्र बाल…मनोज बाजपेयी और एली अबराम की ये मस्ती देख हो…जोक्स : तलाकशुदा पड़ोसन रात में मोनू के घर गई…Bigg Boss 13: थम नहीं रही असीम-सिद्धार्थ के बीच जंग,…एकदम फिल्मी है अंबानी की बहन की लव स्टोरी, जब…सुष्मिता के बर्थडे पर बॉयफ्रेंड ने दिया ऐसा खास सरप्राइज,…सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन W20 5G लॉन्च, 6 कैमरों से…बाहुबली से अजय की तानाजी की तुलना, एक्टर दिए गजब…योगी पर हमला बोल प्रियंका ने अपने ही पैरों पर…क्या कहता है सड़क पर पड़ा मिला पैसा, क्या आपको…यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड में निकली इन पदों पर नौकरी,…पानी में बस आधा चम्मच नमक मिलाके करें स्नान, फिर…सैफ की ये आदत करीना को करती है तंग, बेबो…जुड़वा बहनों ने साथ मिलकर किया ऐसा कारनामा, किसी को…सांपों का अलग अलग जगह दिखना देता है ऐसे संकेत,…टिक-टॉक स्टार बनने को लहराई पिस्टल, लेकिन हाथ ने दे…स्ट्रेच मार्क्स से अब शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं, इन…JNU विवाद में कन्हैया का PM पर हमला, बोले- मोदी…गुलाबी जश्न में डूबा कोलकाता, अभी से ईडन में दिख…नमूना है पाक का हर पत्रकार, तौबा-तौबा और चांद नवाब…हो गया कन्फर्म : 25 नवंबर को बनेगी महाराष्ट्र में…Video : साक्षी के बर्थडे पर रोमांटिक हुए माही, इस अनोखे…एकता कपूर ने खोला अपनी अंगूठियों का राज, एक उंगली…बुजुर्ग ने प्रणाम की जगह बोला राम-राम, गुस्साए दबंग ने…भारत में आज होगा लॉन्च होगा Realme का ये धांसू…आधी रात में नींद का खुलना खतरनाक, जानिए क्या संकेत…जोक्स: होली खेलते हुए साली से बोला जीजा- कौन से…SBI ने दो कस्टमर्स को दिया एक ही अकाउंट नंबर,…डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए बेस्ट है ये चीज, जान…शादी के दिन मांगे आठ लाख, न दे सका बाप…6 साल की बच्ची बनी दिव्यांग बाप का सहारा, करती…बद कमरे में मिली युवक की लाश, हाथ पर लिखा-…आधार कार्ड बनाने वाले ने बना लिया WhatsApp ग्रुप, जोड़ीं…बलात्कार के बाद हो रहे थे दोनों फरार, लेकिन किस्मत…लवर संग भागी तो बहन को भी साथ ले गई,…बिहार सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, 1500 से ज्यादा…

खाकी के करप्शन पर योगी का कड़ा प्रहार, 29 दागी पुलिसकर्मी किए जबरन रिटायर

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों कानून समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को खाकी की छवि को धूमिल करने वाले भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों को जबरन सेवानिवृत्त करने का निर्देश दिया था. इन्हीं निर्देशों का पालन करते हुए गुरुवार को कानपुर रेंज के जिलों में 50 की उम्र पार कर चुके दरोगाओं समेत 29 पुलिसकर्मियों को जबरन सेवानिवृत्त किया गया है.

बीते दिनों प्रदेश के मुखिया वेस्ट यूपी के दौरे पर थे, जहां उन्होंने पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था में सुधार के साथ-साथ महकमें के भ्रष्ट और लापरवाही से ड्यूटी का निर्वहन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त निर्देश दिए थे. सीएम ने कहा था कि प्रदेश को ऐसे भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों की कोई जरुरत नहीं है. पुलिस अधिकारी ऐसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए जबरन सेवानिवृत्त करें.

योगी के इन्ही निर्देशों और शासन के आदेशों के बाद आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई थी. स्क्रीनिंग कमेटी में एसएसपी अनंत देव और एसपी कन्नौज अमरेंद्र प्रसाद सिंह सदस्य थे. कमेटी ने रेंज से शासन को महकमें के दागी पुलिसकर्मियों की सूची भेजी थी. जिसमें ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले, भ्रष्टाचारी, घूसखोर, काम न करने वाले पुलिसकर्मी शामिल थे. आईजी के मुताबिक सूची में शामिल 29 पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्त किया गया है. इन सभी पुलिसकर्मी की उम्र 50 के पार है.

कानपुर नगर से एलआईयू के हेड कांस्टेबल उदय प्रताप, सिपाही उदयवीर सिंह, केशव सिंह भदौरिया, समरपाल, बनमाली, जगदीश सिंह, संतराम यादव का नाम शामिल था. वहीं( कानपुर देहात से सिपाही अवधेश कुमार यादव, नवरतन सिंह, रामराज यादव, मित्र प्रकाश यादव, पुष्पेंद्र सिंह, अनिल कुमार ), ( इटावा से दरोगा गुलाब सिंह, हेड कांस्टेबल मौकम सिंह, सिपाही जोखन प्रसाद, बृजेंद्र सिंह ) , (औरैया से दरोगा राजेश चंद्र पांडेय, दरोगा अजय कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल सरिता सिंह चंदेल व आशाराम ), ( फतेहगढ़  से सिपाही विजय प्रताप सिंह, लालाराम, अवधेश कुमार  और कन्नौज से दरोगा बालादीन, हेड कांस्टेबल देशराज, शिव बहादुर सिंह और सिपाही बाबूराम यादव ) को जबरन सेवानिवृत्त किया गया है.

 

Share this post

scroll to top