यूपी पुलिस भी हुई केसरिया, लखनऊ के थाने पर चढ़ा भगवा रंग

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद हर तरफ भगवा रंग की बहार आ गयी है. आए भी क्यों न, सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भगवाधारी हैं और जब योगी को भगवा रंग पसंद है, तो अफसर से लेकर नेतागण तक सभी उनकी पसंद को अपनाते हुए सरकारी महकमों की इमारतों पर भगवा रंग चढ़ाने में लगे हुए हैं.

लखनऊ में थाने पर चढ़ा भगवा रंग

कहीं पर थाने की बिल्डिंग पर भगवा रंग चढ़ गया है तो कहीं किसी भी सरकारी भवन को केसरिया रंग में रंग दिया गया है. यही नहीं हाल ही में हज हाउस इसकी दीवारों पर गेरुआ रंग चढ़ गया था. योगी सरकार के इस कदम पर राजनीति शुरू हो गई थी. विपक्षी नेताओं और उलेमाओं ने इस कदम का धुर-विरोध करना शुरू कर दिया था, लेकिन अब राजधानी लखनऊ में भी थाने का रंग भगवा हो गया है.

1939 की बनी लखनऊ के कोतवाली कैसरबाग में भगवाकरण का काम शुरू हो गया है. आपको बता दें कि भगवा रंग अब सरकारी महकमें के सिर चढ़कर बोल रहा है. सीएम योगी का पसंदीदा रंग अब सरकारी भवनों पर चढ़ने लगा है, लेकिन आश्चर्य ये है कि अब अधिकारी थाने तक को भगवा रंग से रंगने लगे हैं.

लखनऊ का कैसरबाग ही नहीं बल्कि बिजनौर के अफजलगढ़ थाने को पूरी तरह से भगवा रंग में रगं दिया गया है. थाने के अंदर बने कमरे को भी भगवामय कर दिया गया है. थाने में इस रंग को लेकर तरह-तरह की बातें भी शुरू हो चुकी हैं.