उत्तर प्रदेश

यूपी के इस पुलिसवाले को सलाम कीजिए, इसने एक मजदूर के लिए काम ही कुछ ऐसा किया है

उत्तर प्रदेश में प्रदेश पुलिस महकमा किसी न किसी विवाद में उलझकर सुर्खियों में छाया रहता है। लेकिन इसी महकमें में कुछ पुलिसकर्मी अपने अच्छे कार्यों से खाकी पर लगे सवालों का जबाव देते है। ऐसा ही मामला बुलंदशहर से सामने आया है जहां एक पुराने कुंए की मरम्मत के दौरान मजदूर मिट्टी में दब गया। कई घंटो की मश्क्कत करते हुए खानपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर ने कुशल कार्रवाई करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मजदूर को कुंए से बाहर निकाला। पु
खानपुर थाना क्षेत्र के इशनपुर स्थित एक पुराने कुएं में मरम्मत की जा रही थी। इस दौरान एक मजदूर 35 फिट गहरे कुएं में मिट्टी की ढांग के नीचे जा दबा। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस मामले में सूचना दी। सूचना मिलते ही खानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।
पुलिस ने मजदूर को बचाने के लिए लगभग 8 घण्टे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान खानपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर जगदीश मलिक ने गड्ढे में कूदकर अपनी जान की परवाह किए बिना मजदूर को निकालने में जुट गए।
कड़ी मश्क्कत के बाद पुलिस ने मज़दूर को सकुशल बाहर निकाल लिया। इस दौरान मजदूर की सांस चल रही थी। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित मज़दूर को बुलंदशहर ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां मजदूर का इलाज चल रहा है।
Back to top button