अब खुलेंगे राम रहीम के और राज, हनीप्रीत की गोलो मौसी गिरफ्तार

हनीप्रीत की करीबी गोलो मौसी सिरसा से गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम

सिरसा : पुलिस ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद सिरसा में हुई हिंसा मामले के कई आरोपियों को पकड़ के सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। वहीं एसआईटी ने हनीप्रीत की करीबी गोलो मौसी को सिरसा के बस अड्डे के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपए का इनाम रखा हुआ है। मौसी पर 25 अगस्‍त 2017 को डेरा सच्‍चा सौदा के अनुयायियों को हिंसा के लिए भड़काने और भीड़ को उकसाने का आरोप दर्ज है। लंबे समय से फरार चल रही गोलो मौसी राम रहीम और हनीप्रीत की काफी करीबी रही है। बाबा राम रहीम के जेल जाने के बाद से गोलो मौसी फरार चल रही थी।

हनीप्रीत की करीबी 'मौसी' गिरफ्ता के लिए इमेज परिणाम

पुलिस के अनुसार गोलो मौसी राजस्थान की रहने वाली है

वह डेरा में लंगर व्यवस्था देखती थी। पुलिस ने उस पर डेरा संगत को हिंसा के लिए भड़काने का मामला दर्ज किया था अौर उसकी तलाश की जा रही थी। मौसी और उसके भांजे गुरदत्त ने 25 अगस्त 2017 को भड़काऊ भाषण देकर संगत को आगजनी और हिंसा करने के लिए उकसाया था। हालांकि, कुछ दिन पहले पुलिस से इसके भांजे गुरदत को गिरफ्तार किया था।

police inquiring about the close aids of baba ram rahim

हनीप्रीत रेप केस में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है. एसआईटी ने कोर्ट में 1200 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की है. इसमें हनीप्रीत सहित 15 अन्य को पंचकूला में दंगों और हिंसा की घटना के लिए आरोपी बनाया गया है. हनीप्रीत पर गंभीर आरोप हैं.

 चार्जशीट में कुल 67 लोगों को गवाह बनाया गया है.

चार्जशीट के तीन पन्नों में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और 6 सुरक्षाकर्मियों का भी जिक्र किया गया है. इनमें हनीप्रीत की साथी सुखदीप कौर, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसा, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसा व खैराती लाल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज है.

आदित्य इंसा की तलाश में जुटी पुलिस
इसके साथ ही राम रहीम के करीबी आदित्य इंसा की गिरफ्तारी के लिये भी पुलिस और एसआईटी लगातार तमाम जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं। आदित्य इंसा की गिरफ्तारी के लिये पुलिस ने उस पर दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है।

महेंद्र इंसा से पूछताछ के दौरान हो सकते हैं बड़े खुलासे
पंचकूला हिंसा के मामले में राम रहीम के करीबियों से एसआईटी की पूछताछ लगातार जारी है। हरियाणा पुलिस और एसआईटी के लोग लगातार डेरे के उपाध्यक्ष पीआर नैन से पूछताछ कर हिंसा के राज खंगालने में जुटे हुए हैं। वहीं महेंद्र इंसा की गिरफ्तारी के बाद उससे भी कड़ी पड़ताल करने की तैयारियां की जा रही है। कहा जा रहा है कि पंचकूला हिंसा मामले की पूछताछ में महेंद्र इंसा अहम कड़ी साबित हो सकता है जिसे देखते हुए एसआईटी और पुलिस उससे पूछताछ करने की तैयारियां कर रही हैं।