उत्तर प्रदेश

यूपी की लड़की से कश्मीरी ने किया निकाह, जब दुल्हन को विदा कराने पहुंचा अयोध्या…

Image result for साथ फेरे

कश्मीरी युवक से अयोध्या जनपद की बेटी का निकाह होने का मामला सामने आया है। निकाह पांच जुलाई को हुआ बताया जा रहा है। मामले को लेकर स्थानीय पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने दूल्हे और उसके साथ आए लोगों को रोककर पूछताछ में जुटी हुई है।

खण्डासा थाना क्षेत्र के भीखी का पुरवा गाँव की रहने वाली जीनत ने कश्मीरी युवक को अपना जीवनसाथी बना लिया। जीनत भीखी का पुरवा निवासी जमील की पुत्री है और उसने जम्मू कश्मीर के शोपियां पुलवामा के रहने वाले रुक्सार से निकाह किया है।

ग्रामीणों के अनुसार कोलकाता में गांव के वकील नामक व्यक्ति की ससुराल है और उसके एक साली का निकाह कश्मीर में हुआ है। इन्हीं संबंधों के माध्यम से कश्मीर से रिश्ते की डोर बंधी। लोगों को निकाह की जानकारी तब हुई जब लड़की की विदाई के लिए लोग गांव पहुंचे।

दूल्हे के साथ आये चार पुरुष और एक महिला दुल्हन के घर पुलिस अभिरक्षा में रुके हैं। वे सभी चार दिन पहले आये थे। खण्डासा पुलिस दुल्हन की बिदाई रोकवा कर चार लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ कर रही है। पुलिस के साथ ही अन्य जांच एजेंसियों ने भी पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का सम्पर्क कश्मीर से नहीं हो पा रहा है। ग्राम प्रधान वीर प्रताप सिंह ने बुधवार को हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में बताया कि निकाह हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस अभिरक्षा में ही युवती के घर पर कश्मीरी महिला एवं चार युवक ठहरे हुए हैं। हालांकि पुलिस घटना के बारे में जानकारी देने से कतरा रही है

Back to top button