POCO अब नहीं है Xiaomi का हिस्सा, देगा सीधी चुनौती, शुरुआत इस मॉडल के साथ

0
73

चीनी कंपनी Xiaomi (शाओमी) के सब- ब्रांड POCO (पोको) के हैंडसेट मार्केट में काफी पॉपुलर हैं। खबर है कि कंपनी जल्द ही अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि अब POCO शाओमी की सहयोगी कंपनी के रूप में इस फोन को लॉन्च नहीं करेगी। दरअसल, POCO ने अपने आप को स्टैंड अलोन ब्रांड के तौर पर घोषित किया है।

रिपोर्ट के अनुसार POCO ने खुद को अलग ब्राण्ड बनाने का निर्णय कंपनी के टॉप एक्जीक्यूटिव मेंबर जय मनी एवं अन्य फाउंडर के नेतृत्व में लिया है। यहां बता दें कि कंपनी ने अब तक POCO F1 लॉन्च किया गया है। जिसे अब तक ग्लोबली 50 बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है।

इसलिए बना अलग ब्राण्ड
Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन के अनुसार POCO का स्मार्टफोन इस साल भी यूजर्स के लिए लोकप्रिय स्मार्टफोन बनकर उभर सकता है। हमें लगा कि ऐसे में POCO को अब एक स्वतंत्र ब्रांड के तौर पर अपने अगले स्मार्टफोन को लॉन्च करना चाहिए।

प्रीमियम/ प्रोसेसर
नए फोन को लेकर आई एक लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि POCO F2 में प्रीमियम प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। वहीं बात करें POCO F1 की तो इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 25 हजार रुपए की कीमत में लॉन्च किया था। आइए जानते हैं इस फोन की खूबियों के बारे में…

Poco F1
Poco F1 में 6.18 इंच करी FHD+डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में तीन वेरिएंट का विकल्प दिया गया है। इसमें 6GB रैम व 64GB स्टोरेज, 6GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम व 256GB स्टोरेज क्षमता वेरिएंट शामिल हैं।

Xiaomi Poco F1 में 10nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इसके प्रोसेसर की स्पीड 2.8 गीगा हर्टज है। प्रोसेसर के साथ वाटर कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो फोन के प्रोसेसर को ठंडा रखता है। इस फोन में एड्रिनो 630 लेटेस्ट जीपीयू दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।