Breaking News
Home / ख़बर / जो काम करने में गांवों के प्रधान को भी आए शरम, प्रधानमंत्री ने वो किया बेझिझक

जो काम करने में गांवों के प्रधान को भी आए शरम, प्रधानमंत्री ने वो किया बेझिझक

पीएम नरेंद्र मोदी की ये तस्वीर बेहद खास है. प्रधानमंत्री जैसे सर्वोच्च पद की तो बात छोड़िए, क्या आपने आज से पहले किसी गांव के प्रधान को भी कूड़ा छांटते हुए देखा है. शर्तिया नहीं देखा होगा. लेकिन बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सबसे ऊंचे ओहदे पर बैठे शख्स ने यही काम किया.

दरअसल प्रधानमंत्री ने अब देश में सिंगल यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने का बीड़ा उठाया है. बुधवार को प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में इसी मिशन की शुरुआत की. इस दौरान पीएम मोदी ने वहां पर मौजूद कर्मचारियों के साथ बात की और कूड़ा छांटने में उनके साथ हाथ भी बंटाया.

प्रधानमंत्री मथुरा में पशु आरोग्य मेले, कृषि से जुड़ी कई योजनाओं की शुरुआत करने पहुंचे थे. इसी दौरान उस कचरे के निवारण की भी शुरुआत की गई जो जमीन पर, सड़क पर चलते-फिरते गाय-भैंस या अन्य जानवर खा जाते हैं. यहां इसके लिए एक मशीन भी लगाई गई थी, जिसमें सिंगल यूज्ड प्लास्टिक, पॉलीथीन को क्रश किया जा सकता है.

इसी दौरान पंडाल में कुछ कर्मचारियों कूड़े को छांटने के लिए बैठे थे, जिसमें प्लास्टिक को अलग किया जा रहा था और अन्य कूड़े को अलग छांटा जा रहा था. वहां मौजूद महिलाओं से प्रधानमंत्री ने बात की और खुद भी कूड़ा छांटना शुरू किया. मोदी को ऐसा करते देख वहां मौजूद हर शख्स दंग रह गया. लेकिन मोदी तो मोदी ठहरे. वो अपने काम में मग्न रहे.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com