देशराजनीति

पुलवामा आतंकी हमले पर बोले PM मोदी, कहा-हर देशवासी की तरह मेरे दिल में भी लगी है आग

PM Narendra Modi

एनडीए की विकास यात्रा दो पटरियों पर एक साथ चल रही है। एक पटरी पर औद्योगिक विकास और लोगों को सभी सुविधा मुहैया कराना है जबकि दूसरी पटरी पर 70 साल से मूलभूत सुविधाओं से वंचितों का समग्र विकास करते हुए घर, गैस, बिजली, शौचालय, इलाज एवं बेटियों को शिक्षा मुहैया कराया जाना है।न्यू इंडिया का रास्ता इन्हीं दो पटरियों से गुजरता है। यह बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के बेगूसराय में उलाव हवाई अड्डा पर 33 हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास एवं कार्यारंभ करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कही।

पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर में हुए कायराना हमले में बिहार के भी दो सपूत संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर शहीद हुए। इन शहीदों और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। इस कायराना हमला से देशवासियों के दिल में आग लगी है। जो आग देशवासियों के दिल में लगी है, वही आग मेरे दिल में भी लगी है और उसका हिसाब लिया जाएगा। बेगूसराय की भाषा में ‘सब लोगक प्रणाम करैय छिओअ’ के साथ शुरू किए गए अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पवित्र स्थल सिमरिया, बिहार केसरी डॉ श्रीकृष्ण सिंह की कर्मभूमि एवं राष्ट्रकवि दिनकर की जन्म भूमि को नमन किया तथा कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने कहा कि आज बिहार की औद्योगिक विकास , रोजगार व स्वास्थ्य योजनाओं का शिलान्यास हो रहा है। उसमें भोला बाबू और बिहार के मुख्यमंत्री एवं उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार बिहार के साथ पूर्वोत्तर भारत की आधारभूत संरचना को भी मजबूत कर रही है। जिस दिशा में कार्य किया जा रहा है इससे वह दिन दूर नहीं जब यह क्षेत्र भारत के विकास की अग्रणी पंक्ति में शामिल हो जाएगा। प्रधानमंत्री गंगा ऊर्जा योजना से बिहार, यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा को गैस पाइप लाइन से जोड़ा जा रहा है। आज फुलपुर-पटना सेक्शन का लोकार्पण किया गया है। इसकी आधारशिला भी हमने ही रखी थी जिससे बरौनी में बनने वाला खाद कारखाना चलेगा। पटना में सीएनजी गैस का उपयोग होगा। उद्योग लगाने का नया सिस्टम होने से इकोनॉमी का नया सिस्टम डेवलप होगा। ऊर्जा गंगा परियोजना बहुत बड़ा परिवर्तन लाने वाला है। सीएनजी पेट्रोल-डीजल में होने वाले खर्च में कमी होगी। पर्यावरण सुरक्षित रहेगा।श्री बाबू द्वारा स्थापित खाद कारखाना भी पुर्ननिर्मित होकर नई तकनीक से चलेगा।

Back to top button