ख़बरदेश

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पीएम ने जताया शोक, ऐसे किया याद

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिग्गज नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का आज देर रात निधन हो गया।
वह 67 वर्ष की थीं। उनके परिवार में पति स्वराज कौशल और एक पुत्री बांसुरी स्वराज हैं। सूत्रों ने बताया कि श्रीमती स्वराज को रात करीब दस बजे हृदयाघात के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर ले कर बचाने का प्रयास किया लेकिन उनके शरीर ने साथ नहीं दिया। उनके गुर्दों का प्रत्यारोपण करीब तीन वर्ष पहले किया गया था। हालांकि वह उससे उबर गयी थीं।  इसबीच केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन समेत अनेक मंत्री और राजनेता एम्स पहुंच गये हैं।

 

पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज पर जताया शोक

पंकजा मुंडे ने सुषमा स्वराज पर किया ट्वीट

सुषमा स्वराज के निधन की खबर बेहद दुखद है: मनीष सिसोदिया

सुषमा स्वराज जी के निधन की खबर बेहद दुखद है. भारतीय राजनीति में उनका योगदान अमर रहेगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे: मनीष सिसोदिया

 

पीएम मोदी के अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शोक प्रकट किया है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि पूर्व विदेश मंत्री बहन सुषमा स्वराज के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हू। आप अपने जनसहयोग व राष्ट्र उत्थान के कार्यों के माध्यम से देश व दुनिया के लोगों के दिलों में सदैव जिंदा रहेंगी। विनम्र श्रद्धांजलि!

गडकरी बोले- मैंने बड़ी बहन खो दिया

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सुषमा स्वराज के निधन से उन्हें गहरा आघात लगा है। गहरा दुख जताते हुए गडकरी ने लिखा कि सुषमा जी ने हमेशा मुझे बड़ी बहन का स्नेह दिया और संगठनात्मक सलाह देकर राजनीतिक अभिभावक का फर्ज निभाया। भारतीय राजनीति में मज़बूत विपक्षी और पूर्व विदेश मंत्री के तौर पर उनकी भूमिका को सदैव स्मरण किया जाएगा।

 

Back to top button