देशराजनीति

राहुल के करीबी ने एयर स्ट्राइक पर उठाए सवाल, पीएम मोदी ने दिया ऐसा करारा जवाब

पुलवामा आतंकी हमले पर विपक्षी दलों के नेताओं के विवादित बयान थमने का नाम नहीं ले रहे. एयर स्‍ट्राइक पर सवाल उठाने वालों में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा का भी नाम जुड़ गया है. खास बात ये है कि पित्रोदा को जवाब देने के लिए खुद पीएम नरेंद्र मोदी सामने आए.

पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष हमारे सुरक्षाबलों का बार-बार अपमान करता है. मैं अपने साथी भारतीयों से अपील करता हूं कि विपक्षी नेताओं से उनके बयानों को लेकर सवाल करें. उन्हें बताएं कि 130 करोड़ भारतीय विपक्ष को उनकी हरकतों के लिए माफ नहीं करेंगे और ना भूलेंगे. भारत अपनी सेनाओं के साथ मजबूती से खड़ा है.’ पीएम मोदी ने इस ट्वीट के साथ ‘जनता माफ नहीं करेगी’ हैशटैग का भी इस्तेमाल किया.

बता दें कि इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस के अध्‍यक्ष सैम पित्रोदा ने विवादित बयान देते हुए कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी ठहराना ठीक नहीं है. पित्रोदा ने कहा कि पाकिस्‍तान से आए कुछ लोग अगर आतंकी वारदात अंजाम देते हैं जो उसकी सजा पूरे पाकिस्‍तान को क्‍यों दी जा रही है. यही नहीं उन्होंने एक तरह से पाक पर की गई एयर स्ट्राइक पर भी सवाल खड़े किए हैं और मारे गए लोगों की संख्या पूछी है.

पित्रोदा लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बनी कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के सदस्य हैं. वह अंतरराष्ट्रीय सहित विभिन्न मसलों पर कांग्रेस को अपनी राय देते हैं. उनसे पहले होली के दिन समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव ने कहा था कि पुलवामा में वोटों के लिए जवान मार दिए गए.

Back to top button