पाकिस्तान पर बोले पीएम मोदी- ‘हम जो ठान लेते हैं वो करके छोड़ते हैं’

0
57

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा में गुरुवार को हिसार और सोनीपत में दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। अपनी चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि हम जो ठान लेते हैं करके छोड़ते हैं। पाकिस्तान को जा रहा पानी हम रोक कर ही रहेंगे।

हिसार रैली में कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम काम करते हैं लेकिन कांग्रेस वाले केवल कारनामा ही करते हैं। मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 370 कांग्रेस वालों के लाइलाज बीमारी बन चुका है। भाजपा सच्चे भारत की बात करती है तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगती है। सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं तो कांग्रेस का पेट दर्द कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है। कांग्रेस नेताओं के जो बयान आए हैं, जो कांग्रेस के नेता बोल रहे हैं, उसका फायदा पाकिस्तान उठा रहा है। ऐसे में कांग्रेस को जवाब देना चाहिए।

पीएम ने जनता से पूछा कि जो कांग्रेस अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है, वह हरियाणा को संभालने के लिए आगे आ रही है। जनता बताए कि यह यहां के जवानों का अपमान है कि नहीं? कांग्रेस को पिछड़े और दलितों की भी चिंता नहीं है। 70 साल तक कांग्रेस पार्टी सोती रही। उन्होंने दलितों पर ध्यान नहीं दिया। जम्मू कश्मीर में दलितों को उनका अधिकार कभी नहीं दिया। कांग्रेस को मां भारती की चिंता है, माटी की चिंता नहीं है। जिनको संविधान की मर्यादा की चिंता नहीं है, उनकी चिंता हरियाणा कभी कर सकता है क्या?

मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भारत के खेलों में घोटालों और घपलों की खबर आती थी। खेलों की कभी चर्चा नहीं होती थी लेकिन भाजपा पारदर्शिता को आगे ले आई। खिलाड़ियों को भी अब भाजपा ने राजनीति के दंगल में उतारा है। हरियाणा को मेट्रो की सौगात मिलने वाली है।

हरियाणा की दूसरी सभा में वहां की स्थानीय भाषा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “सबतै पहला सारे बुजुर्गा अर बहन भाईया न राम-राम। मैं आठ मई को थारे बीच फतेहाबाद मं आया था। उड़ भी आपने बहुत बड़ी रैली करी थी। पर आज उसतै भी बड़ी रैली करके तामनै मेरे तै इस बात का भरोसा दिला दिया सै कि इन इलैक्शना में उस तै भी बड़ी जीत भाजपा नै दोगे। मैं आपका बहुत शुक्रगुजार सूं।”
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगले पांच वर्षों में सशक्त हरियाणा बनाने का संकल्प लेकर हम चुनाव मैदान में हैं। अखाड़ा चाहे कुश्ती का हो या फिर सीमा पर युद्ध का मैदान हो या आतंकियों के साथ मुकाबला करने का, भारत माता की जय बोलने में, तिरंगे की शान को बुलंद करने में, हरियाणा का नौजवान सबसे आगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को ऐसा हुआ, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था। देश ने एक तरह से उम्मीद ही छोड़ दी थी लेकिन 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में भारत का संपूर्ण संविधान लागू हुआ। सत्तर साल से जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास में जो सबसे बड़ी रुकावट थी, वह 5 अगस्त को हटा दिया लेकिन कांग्रेस वालों के पेट में कुछ ऐसा दर्द उठा है कि कोई दवा नहीं कर पा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि देश की आजादी के संघर्ष में लाला हुकमचंद जैन, मुनीर बेग, पं. नेकीराम शर्मा व दादा गणेशीलाल का विशेष योगदान रहा। मोदी ने इस दौरान पंजाब केसरी लाला लाजपत राय का विशेष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि हिसार लालाजी की कर्मभूमि रही है। हमें गर्व है कि समीपवर्ती कस्बा अग्रोहा महाराजा अग्रसेन के साम्राज्य की राजधानी थी। महाराजा अग्रसेन समाजवाद, राष्ट्रीय एकता, अहिंसा और मानव सेवा की प्रतिमूर्ति थे।

मोदी ने सीएम मनोहर लाल और प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में ऐसे तमाम बड़े काम करके दिखाए जो पिछली सरकारें नहीं कर पाई थीं। गत पांच साल में परिवारवाद, भ्रष्टाचार, भय, नौकरियों में भेदभाव समाप्त करने का काम प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया। केंद्र सरकार की योजनाएं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वस्थ भारत अभियान, आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय कृषि बाजार पोर्टल, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, उज्जवला योजना व डिजिटल इंडिया का लाभ प्रदेश के लोगों को मिला है।

पीएम ने कहा कि वन रैंक-वन पेंशन लागू करने, देश की सुरक्षा के लिए राफेल जैसे विमानों को वायु सेना के बेड़े में शामिल करना, कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करना और सर्जिकल स्ट्राइक के प्रति लोगों में भारी प्रशन्नता है। विभिन्न जींसों के लाभकारी मूल्य मिलने से किसानों में भारी उत्साह है। प्रदेश सरकार ने राज्य में सुशासन देने के लिए बड़ा काम किया, जिसमें ई-गवर्नेंस, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस, सरकारी नौकरियों में पैसा व पर्ची के खत्म कर मैरिट के आधार पर नौकरी देने का काम किया गया। महिला पुलिस थाने, दुर्गा शक्ति ऐप, दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स, भावांतर भरपाई येाजना तथा हाल ही में लागू की गई फसली ऋणों की ब्याज व जुर्माना माफी योजना, फसल खराब होने पर मुआवजा, ऑन लाइन तबादला नीति, पढ़ी-लिखी पंच व पंचायती राज संस्थाओं के पूर्व प्रतिनिधियों को पेंशन जैसे प्रशंसनीय कार्य मनोहर लाल सरकार ने किए।

मोदी ने कहा कि मुझे प्रशन्नता हो रही है कि आज हरियाणा प्रदेश में लिंगानुपात में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। आज प्रदेश में 1000 लड़कों के पीछे 919 लड़कियां हैं। इसमें और अधिक सुधार की अभी आवश्यकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा का हर गांव खुले में शौच मुक्त है। गांवों में 662 ठोस कचरा प्रबंधन तथा 477 तरल कचरा प्रबंधन के परियोजना शुरू की गई है। यहां अब दोबारा भाजपा सरकार बना दो ताकि दो ईंजन के साथ प्रदेश का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि कहा कि भाजपा सरकार काम करने में और कांग्रेस की सरकारें कारनामें करने में विश्वास करती हैं। इसलिए जनता को सोचना है कि काम चाहिए या कारनामें।