Top News
देशद्रोह के आरोप में शरजील इमाम गिरफ्तार, छह राज्‍यों की…ऑटो पर लिखा I Love Kejriwal तो कटा इतने हजार…मासूम को क़ुदरत ने कर दिया मजबूर, उम्मीद है कि…सिर्फ 4 दिन में लीवर-किडनी होंगे एकदम परफेक्ट, ऐसे पीना…अब डॉक्टर के पास चक्कर लगाने की जरुरत नहीं, घर…जानिए क्या कहती है आपके नाक की बनावट, जानिए और…तकलीफो से भरी होती हैं ये 5 नाम वाले लोगो…रिकी पोंटिंग ने बताए दुनिया के टॉप-3 फील्डर्स, जानें कौन-कौन…इन 6 चीजों को पर्स में रखने से आप हो…निर्भया को इंसाफ : सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से दूर…3 महीने पहले बंगाली बहू लाए थे हरियाणवी, आज पूरा…इस विभाग में निकली इन पदों पर पदों पर निकली…उर्वशी ने मैदान में लगाए चौके-छक्के, लोगों ने पंत के…पाक में मारा गया खालिस्तानी नेता ‘हैप्पी PhD’, भारत में…पद्म पुरस्कार पर जो लोग सवाल उठाए, अदनान सामी उन्हें…ढाई साल के मासूम को बेेड के बॉक्स में बंद…फेसबुक पर महिला महिला सिपाही से पहले की दोस्ती फिर…द फॉरगॉटेन आर्मी : नेताजी के काम और इतिहास के…नागपुर में युवती से निर्भया जैसी हवानियत, दरिंदो ने लूटी…राज ठाकरे ने खुद को ‘हिंदू हृदय सम्राट’ बोलने से…संजय मांजरेकर ने ‘मैन ऑफ मैच’ पर बघारा ज्ञान, जडेजा…सहेली के घर हुई महिला सिपाही से दोस्ती, फिर प्यार…पुलिस वर्दीधारियों ने 2 बहनों को जबरन घर से उठाया,…सुधीर चौधरी और दीपक चौरसिया पुलिस संग पहुंचे शाहीन बाग़,…शोएब ने टीम इंडिया को बताया बेरहम, कहा- इनके बॉलर्स…दिल्ली की ये 12 सीटें हैं स्पेशल, जो जीता वो…योगी ने गंगा को मां बोलने वालों से बोली जो…नीतीश के खास नेता ने प्रशांत किशोर पर किया जो…2012 में ही बोला था ये शख्स- हेलीकॉप्टर क्रैश में…RSS के आर्मी स्कूल का पहला सेशल अप्रैल से होगा…28 जनवरी राशिफल: मंगलवार के दिन हनुमान जी इन राशि…मंगलवार रात जिसने किया ये उपाय, उसी इच्छा जरूर पूरी…पांच मिनट की बोली में 2 अरब रुपए लग गए…धर्मेन्द्र से नहीं बल्कि इस सुपरस्टार से शादी करना चाहती…नींबू को इस तरह करें इस्तेमाल, जड़ से खत्म होगा…एक चूक ने इस शख्स को बना दिया कंगाल, वरना…अफगानिस्तानः गजनी में गिरा अफगान एयरलाइन्स का विमान, 110 लोग…एयर इंडिया को बेचने के फैसले को सुब्रमण्यम स्वामी ने…अंडरवियर का करें सही चयन, वरना घेर लेगी बहुत बड़ी…आत्महत्या करने के बाद 2 करोड़ में बिका इस मशहूर…कॉफ़ी में घी मिलाकर पीने के फायदे गजब, असर देखकर…Royal Rumble 2020: ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को हराकर…मात्र 2 रुपए में साफ होंगे घर से सभी मच्छर,…जब अकेली होती हैं महिलाएं, इस तरह करती हैं सेक्स…‘नदिया के पार’ की ‘गुंजा’ अब दिखती हैं कुछ ऐसी,…जो कभी थे योगी के खासमखास, अब उन्हीं पर कर…NRC पर वो ही बात बोली शिवसेना, जो खूब पसंद…निर्भया को इंसाफ : फांसी से बचने के लिए फिर…गुजरात में जनजाति के लोगों को फुसला कर बनाया था…गाय के पेट के ऑपरेशन से निकला कुछ ऐसा, देखकर…

पैरिस में बोले पीएम मोदी, नये भारत में भ्रष्टाचार, लूट, आतंकवाद पर कस रही है लगाम

Image result for मोदी

PM  नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि नये भारत में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद, जनता के पैसे की लूट और आतंकवाद पर लगाम कसी जा रही है तथा इसमें थकने या रुकने का कोई सवाल ही नहीं है।

मोदी ने यहां प्रवासी भारतीयों के साथ संवाद के एक कार्यक्रम में कहा,“ मैंने चार साल पहले फ्रांस की यात्रा के समय हजारों लोगों से संवाद में कहा था कि भारत आशाओं / आकांक्षाओं के सफर पर निकलने वाला है। आज नम्रता एवं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम न सिर्फ निकल पड़े हैं बल्कि 130 करोड़ लोगों के सामूहिक प्रयास से तेजगति से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि देशवासियों ने पहले से अधिक प्रचंड जनादेश देकर देश की सेवा का पुन: अवसर दिया है। यह जनादेश सरकार चलाने का नहीं बल्कि नये भारत के निर्माण के लिए है जिसकी समृद्धि, सभ्यता एवं संस्कृति पर विश्व को गर्व हो तथा वह 21वीं सदी की आधुनिकता का भी नेतृत्व करे। उन्होंने कहा कि नये भारत में कारोबारी सुगमता के साथ-साथ जीवन की सुगमता भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया है। देश में ढेर सारे सकारात्मक बदलाव हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने जनधन खाते, आयुष्मान भारत, अंतरराष्ट्रीय सौर गठजोड़ सहित बीते पांच साल में भारत की उपलब्धियोंं का जिक्र किया और कहा कि भारत अपनी गरीबी को तेजी से दूर कर रहा है। देश नयी ऊर्जा से भरा है। स्टार्ट अप्स के मामले में दुनिया में आगे है। युवा नये नये नवाचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा,“ नये भारत में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद, जनता के पैसे की लूट और आतंकवाद पर जिस तरह से लगाम कसी जा रही है। वैसा कभी नहीं हुआ। नये भारत में थकने या रुकने का सवाल ही नहीं पैदा होता है।”

उन्होंने कहा कि नयी सरकार को अभी 75 दिन हुए हैं। पर स्वागत सत्कार में पड़ने की बजाय स्पष्ट नीति और सही दिशा के मंत्र से प्रेरित होकर कई बड़े फैसले लिए गए हैं। नयी सरकार बनते ही जल शक्ति के लिए एक नया मंत्रालय बनाया गया, जो पानी से संबंधित सारे विषयों को समग्रता से देखेगा। गरीब किसानों और व्यापारियों को पेंशन की सुविधा मिले, इसका भी फैसला लिया गया। तीन तलाक की अमानवीय कुरीति को खत्म कर दिया गया है। मुस्लिम बहनों-बेटियों के साथ ऐसा अन्याय कोई कैसे स्वीकार कर सकता है। इसी तरह बाल संरक्षण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सरकार ने अहम फैसले लिये हैं।

श्री मोदी ने कहा कि इस बार हमारी संसद का सत्र पिछले छह दशकों में सबसे ज्यादा उत्पादक था। आगामी सात सितंबर को चंद्रयान चांद पर उतरने वाला है। इस उपलब्धि के बाद चांद पर उतरने वाला भारत दुनिया का चौथा देश बन जाएगा।

Share this post

scroll to top