Breaking News
Home / ख़बर / बहरीन से पूर्व वित्त मंत्री को याद कर बोले PM मोदी, बोले- ‘मेरा दोस्त अरुण चला गया’

बहरीन से पूर्व वित्त मंत्री को याद कर बोले PM मोदी, बोले- ‘मेरा दोस्त अरुण चला गया’

PM Narendra Modi homage to Arun Jaitley

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ रविवार दोपहर 2.30 बजे निगम बोध घाट पर होगा। इससे पहले सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक पार्टी मुख्यालय में उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। जेटली के अंतिम दर्शन के लिए कैलाश कॉलोनी स्थित उनके अवास पर श्रद्धांजलि देने के लिए आज सुबह भी नेताओं का तांता लगा हुआ है।

इस बीच बताते चले तीन देशों की यात्रा पर गए पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार, 24 अगस्त को बहरीन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे थे और इसी दौरान अरुण जेटली को मौत पर उनका दुख छलक पड़ा। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री के पद संभालने वाले अरुण जेटली ने शनिवार को 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। वह बीते काफी समय से बीमार चल रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान दूर देश से अपने पुराने मित्र को याद किया और कहा कि उन्होंने अरुण जेटली के साथ सार्वजनिक जीवन की सीढ़ियां चढ़ी हैं।

पीएम मोदी के भाषण के दौरान अरुण जेटली की विदाई पर मौजूद नहीं रहने का मलाल भी दिखा और उन्होंने कहा कि वह अपने कर्तव्य से बंधे हुए हैं। साथ ही पीएम को सुषमा स्वराज की भी याद आ गई। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले बहन सुषमा हमें छोड़कर चली गई थीं और अब मेरा दोस्त अरुण चला गया।

बहरीन में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की मौत पर प्रतिक्रिया और श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘जब एक तरफ बहरीन उत्साह और उमंग से भरा हुआ है, देश जन्माष्टमी का उत्सव मना रहा है। उस पल मैं अपने भीतर एक गहरा शोक और एक गहरा दर्द दबाकर आपके बीच खड़ा हूं।’

प्रधानमंत्री मोदी ने भावुक अंदाज में कहा, ‘विद्यार्थी काल से जिस दोस्त के साथ मिलकर चले। राजनीतिक यात्रा साथ साथ चली। हर पल एक दूसरे के साथ जुड़े रहना, साथ मिलकर जूझते रहना। सपनों को सजाना, सपनों को निभाना ऐसा एक लंबा सफर जिस दोस्त के साथ किया, वो अरुण जेटली भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री अपनी देह छोड़कर चले गए।’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस, यूएई और बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।

बताते चले आज सुबह पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने मोतीलाल वोरा, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, अजीत सिंह, चंद्राबाबू नायडू एवं शिवराज सिंह चौहान पहुंचे हैं। नेताओं आना अनवरत जारी है।  उधर, भाजपा पार्टी मुख्यालय में जेटली के अंतिम दर्शन के लिए काफी संख्या कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने बताया कि जेटली के पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से पार्टी दफ्तर ले जाया जाएगा। इसके बाद उसी वाहन से निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार के लिए भी लाया जाएगा। जेटली का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com