Top News
इनमें से चुनिए कोई 1 गुलाब, आपकी पसंद बताएगी भविष्य…शमी की बाउंसर पर लिटन दास हुए बेदम, पहुंचे अस्पताल…4 शहीदों के शव हैं बताते, झूठे हैं लाल आतंक…करोड़पति बनते हैं इन लड़कियों के पति, क्या आपका नाम…23 नवम्बर राशिफल : आज इन 5 राशियों पर बरसेगी…लखनऊ मेट्रो भर्ती 2019 : इन पदों पर निकली बंपर…प्यार में उम्र नहीं देखे ये टीवी सितारे, पार्टनर से…राम-कृष्ण के वजूद पर AAP नेता ने उठाए सवाल, ट्विटर…Xiaomi के स्मार्टफोन में लगी आग, बाल-बाल बची जान, कंपनी…हेलीकॉप्टर में मजदूर की बेटी को कराया विदा, जाते-जाते गांववालों…मां बनने के बाद इतने दिन ना बनाएं शारीरिक संबंध,…ये काम करती है जिस घर की महिला, वो हमेशा…फैशन के चक्‍कर में इस हिरोइन का दिखा सबकुछ, कई…अफसर के लिए चाय लेने गए थे कांस्टेबल, वापस लौटे…केसर असली है या नकली? इस तरीके से करें पहचान,…घर की इस दिशा में कभी ना रखें पैसे, पूरा…अनुष्का ने जब किया बहुत बड़ा खुलासा, कहा- मुझे गलत…पाक महिला ने सरेआम छेड़ा सऊदी मर्द, किसी ने बना…मासूम ने खेल-खेल में निगल ली बैटरी, पेट में हुआ…सपना चौधरी ने ऐसे किया ‘रसगुल्ला’ डांस, सोशल मीडिया पर…भोजपुरी स्टार के इस अंदाज़ ने सभी को किया मदहोश,…जोक्स : घूरते हुए लड़के से बोली लड़की- घर में…चाहे जैसा हो दाद-खाज, करें ये आसान उपाय, हमेशा के…मेरठ की लड़की को पाकिस्तानी ने किया किडनैप, एक नया…महाराष्ट्र का एक वोटर पहुंच गया सुप्रीम कोर्ट, बोला- साहब..हमें…कितने दिलचस्प होते हैं “S” नाम वाले लोग, क्लिक करके…अनु मलिक से छिनी इंडियन आइडल के जज की कुर्सी,…Aus Vs Pak: पाकिस्तानों को लगा कि आउट हो गए वॉर्नर,…ट्विंकल से छिपकर अक्षय करते हैं ये काम, जानकर होश…ट्रक में भरे 900 किलो चिल्लर, पहुंच गया 50 लाख…महाराष्ट्र में नई सरकार का ऐलान, उद्धव होंगे अगले मुख्यमंत्री,…सिर्फ 1 दिन में ही गायब होंगी चेहरे की झुर्रियां,…MP के युवाओं के लिए खुशखबरी, एक लाख को मिलेगी…इस दिशा में खड़े होकर खाना बनाना शुभ, होती है…CMO के सामने पड़ गया दलाल, जिला अस्पताल में लगाया…पीएम मोदी से रवि किशन ने की गुजारिश- हमारे यहां…‘अपना घर-दुकान बचाओ, लागू है मोदी सरकार की “बाप दादों…साहा ने लपका जो कैच, वो है 2019 का बेस्ट,…परिणीति जब ने खोला जिंदगी का सबसे बड़ा राज, पूरी…निरमा वाशिंग पाउडर के पैकेट पर बनी है जो लड़की,…कैंसर के इन लक्षणों को कभी न करें अनदेखा, वरना…फटा दूध नहीं है बेकार, इसके तो हैं बड़े फायदे,…ऐसे लोग होते हैं हद से ज्‍यादा खर्चीले, बिना सोचे-समझे…एनर्जी ड्रिंक पीकर लगातार 48 घंटों से कर रही थी…इन खूंखार खलनायकों की लव-स्टोरी बेहद प्यारी, जानकर दंग रह…बस स्टॉप की स्क्रीन पर चलने लगी पोर्न, मुसाफिरों की…इस ‘कमेंट’ ने मजबूत किए बस कंडक्टर की बेटी के…मछली का सिर खाने का अगर रखते हैं शौक, तो…इस दिन करें कपूर और लौंग का ये उपाय, फिर…हैरतअंगेज़ तरीके से पाकिस्तानी खिलाड़ी हुआ रन आउट, तो मचा…

PM मोदी ने गालिब का शेर पढ़ साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- ‘धूल चेहरे पर थी आईना साफ़ करता रहा’

नई दिल्ली। प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्ष को राजनीति का चश्मा उतार कर घटनाक्रम का आकलन करने और सरकार के हर कदम का विरोध नहीं करने की सलाह दी।

उन्होंने राज्यसभा में विपक्ष के नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद को मुखातिब करते हुए एक शेर पढ़ा- ‘‘ताउम्र ग़ालिब यह भूल करता रहा, धूल चेहरे पर थी आईना साफ़ करता रहा।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को देश की विकास यात्रा में हर चीज धुंधली नजर आती है। आज़ाद साहब यदि राजनीति का चश्मा उतार कर देखेंगे तो उन्हें देश की तस्वीर धुंधली नजर नहीं आएगी; देश का भविष्य उज्ज्वल  नज़र आएगा।

प्रधानमंत्री के इस शेर को लेकर यह चर्चा गर्म हो गई कि क्या वास्तव में यह शेर गालिब का है। जाने-माने उर्दू शायर जावेद अख्तर ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने गलती से इस शेर के साथ गालिब का नाम जोड़ा है। वैसे मोदी ने जब यह शेर पढ़ा तो सदस्यों ने हर्ष ध्वनि और मेजें थपथपाकर इसकी वाहवाही की।

देश में हिंसक घटनाओं  के लिए  सरकार की आलोचना  किये जाने का उत्तर देते हुए प्रधानमन्त्री ने कांग्रेस नेताओं को अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी। इस सन्दर्भ में उन्होंने वर्ष 1984 में दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगे का उल्लेख किया।

राजनीतिक अवसरवादिता के आरोप पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को याद करना चाहिए कि किस प्रकार उसने राष्ट्रपति चुनाव में अपने अधिकृत उम्मीदवार को ही हरा दिया था।

मोदी ने कुछ नेताओं द्वारा आपत्तिजनक बयानबाजी किये जाने के बारे में कहा कि वह अपने सांसदों की बैठक में  ऐसे नेताओं को फटकार लगाते हैं और संयत भाषा का प्रयोग करने की हिदायत देते रहते हैं।

प्रधानमंत्री ने राज्यसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन का बहुमत नहीं होने का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष इसका फ़ायदा उठा कर अहंकार का प्रदर्शन कर रहा है। इस सम्बन्ध में उन्होंने उल्लेख किया कि किस प्रकार सत्तापक्ष को विपक्ष के हाथ-पाँव जोड़ने पड़े ताकि वह सदन में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा

Share this post

scroll to top