ख़बरदेश

पीएम मोदी ने विपक्ष को किया लाजवाब, ऐसे दिया 5 साल में अपनी छुट्टियों का हिसाब

2019 लोकसभा चुनाव का डंका बज चुका है. सभी पार्टियों ने रैलियों के जरिए जनता को साधने का प्रयार शुरू कर दिया है. पीएम मोदी ने मंगलवार सुबह ओडिशा के कालाहंडी में रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने चिर परचित अंदाज में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने जनसभा में कहा कि मैंने 5 साल बिना छुट्टी लिए काम किया. इस बार ओडिशा की जनता नया इतिहास लिखने जा रही है.

पीएम मोदी की कालाहंडी जनसभा की खास बातें
1- इसी कालाहांडी में राजीव गांधी ने कहा था कि वो दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं, तो गांव में 15 पैसे पहुंचता है. तब संसद से पंचायत तक सिर्फ कांग्रेस की ही सरकार थी। इसका मतलब ये है कि 85 पैसा किसी पंजे में जा रहा था.

2- जब दिल्ली में कांग्रेस की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार आयी, तो इन्होंने कहा कि 1 रुपए भेजने पर 15 पैसे नहीं, अब 16 पैसे पहुंचते हैं.

3- यानि वर्षों बाद भी कांग्रेस के पंजे ने देश के गरीबों को सिर्फ 1 पैसे की राहत दी. दशकों से जो कांग्रेस नहीं कर पाई, वो हमारी सरकार ने सिर्फ 5 साल में कर दिखाया है.

4- आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि अगर केंद्र सरकार दिल्ली से गरीब के लिए 100 पैसा भेजती है, तो वो पूरा का पूरा गरीब तक पहुंचता है. कांग्रेस जैसे दलों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची है। ऐसी साजिश जिसका पाप ये कभी नहीं धो पाएंगे.

5- हर चुनाव में गरीब, उम्मीदों के साथ इनके साथ जुड़ा, लेकिन चुनाव जीतने के बाद इन दलों ने गरीबों के साथ धोखा किया है.

6- मैं विश्वास दिलाता हूं कि ओडिशा में भाजपा सरकार बनने के बाद यहां गरीबों की स्थिति में हम सुधार करके रहेंगे. जो काम 70 साल में नहीं हुए वो हम 5 साल में करेंगे.

7- अटल जी ने जैसे आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया था, उसी तरह मैंने मछुवारों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाया है. नेहरू जी के जमाने में आदिवासी समाज था, इंदिरा जी, राजीव जी के समय में भी आदिवासी समाज था. लेकिन उन्होंने इतने साल में भी आदिवासी मंत्रालय नहीं बनाया।

8- अटल बिहारी जी की सरकार बनने के बाद देश में आदिवासी मंत्रालय बन पाया. ओडिशा के सारे काम मोदी ने नहीं किये, मोदी तो बस एक सेवक है. आपके वोट के कारण ये सब हुआ है, इन कामों के हकदार आप ही हैं.

9- आपके वोट ने गरीब की जिंदगी में नया उजाला आया है. आपके वोट से गरीब की जिंदगी में एक नई आशा जगी है.

10- चाहे देश हित में लिए बड़े फैसलों में मेरा साथ देना हो, या स्थानीय चुनावों में भाजपा को समर्थन देना हो, ओडिशा की जनता पूरी ताकत से अपने चौकीदार के साथ खड़ी है.

11- चौकीदार ने लूट का खेल बंद कर दिया तो वे बौखलाए हुए हैं. वे रोज मुझे गालियां दे रहे हैं. डिक्शनरी में जितनी गालियां हैं, वे सभी मुझे दे रहे हैं.

12- इस मौके पर पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पिछले 5 साल में बिना छुट्टी लिए उन्होंने देश के हित में काम किया है. यह इसलिए भी संभव हो पाया क्योंकि देश की जनता ने उनका साथ दिया.

Back to top button