अलीगढ़ में वायरल हुआ पीएम मोदी का अशोभनीय पोस्टर, पुलिस ने किया खंडन !

0
8
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बेहद ही आपत्तिजनक और अशोभनीय पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पहले बताया जा रहा था कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह पोस्टर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी  में लगा है । लेकिन बाद में जब एसएसपी ने जांच कराई तो साफ हुआ कि यह यह पोस्टर एएमयू में नहीं लगाया गया है। यह पोस्टर कहीं और का है। अलीगढ़ पुलिस ने इस वायरल पोस्टर का ट्वीटर पर खंड़न करते हुए इसका सच भी बताया है। 

जानिए पूरा मामला

प्रधानमंत्री का एक बेहद ही आपत्तिजनक  व अशोभनीय पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इस पोस्टर में एक कोट लिखा है जिससे साफ जाहिर होता है कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध करने वाले लोगों ने गलत मंशा के तहत पीएम मोदी का पोस्टर वायरल किया हैसोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्टर के विषय में पहले कहा जा रहा था कि यह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगा है। लेकिन जब एसएसपी ने मामले की जांच कराई तो कहानी कुछ और ही निकली। 
जब अलीगढ़  एसएसपी ने मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक प्रज्ञान से कराई तो  पुलिस उपाधीक्षक प्रज्ञान की जांच में साफ हुआ कि यह पोस्टर एएमयू में नहीं लगाया गया है। यह पोस्टर कहीं और का है। अलीगढ़ पुलिस ने इस वायरल पोस्टर का ट्वीटर के जरिए खंड़न किया है।
अलीगढ़ पुलिस ने ट्वीटर पर अपनी पोस्ट में लिखा है कि, ‘सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के संबंध में पुलिस उपाधीक्षक प्रज्ञान की जांच रिपोर्ट के आधार पर # AMU परिसर में माननीय प्रधानमंत्री भारत का उक्त प्रकार का अशोभनीय बैनर/ पोस्टर नहीं लगाया गया है। उक्त बैनर किसी अन्यत्र स्थान से है #AMU से गलत जोड़कर पोस्ट वायरल किया जा रहा है। जिसका अलीगढ़ पुलिस पूर्णत: खंड़न करती है’। अलीगढ़ पुलिस ने आगे लिखा है कि, ‘पोस्ट वायरल कर साम्प्रदायिक सोहार्द बिगाड़ने वालों को चिन्हित कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।