धोनी प्लीज ! सुन लो ये गीत और मान लेना लता जी की गुजारिश

0
118

नई दिल्ली । स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से संन्यास नहीं लेने का आग्रह किया है।
लता मंगेशकर ने धोनी से संन्यास नहीं लेने का आग्रह करते हुए ट्वीट किया, ‘नमस्कार एम.एस. धोनी जी। आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं।

कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए।’ इस बीच लता मंगेशकर ने ट्वीट कर भारतीय टीम के लिए गुलजार का गीत भी शेयर किया। इस गाने के बोल हैं, ‘आकाश के उस पार भी’। लता ने लिखा, ”कल भले ही हम जीत न पाए हों, लेकिन हम हारे नहीं हैं गुलजार साहब का क्रिकेट के लिए लिखा हुआ ये गीत मैं हमारे टीम को डेडिकेट करती हूं।”

गौरतलब है कि टीम इंडिया के हार पर बॉलीवुड सितारों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। वरुण ने ट्विटर पर पोस्ट लिखा था, “रिस्पैक्ट और शुक्रिया टीम इंडिया हमें इतना कुछ देने के लिए।” वहीं, अनुपम खेर ने ट्विटर के माध्यम से कहा, शुक्रिया भारतीय क्रिकेट टीम तुम्हारे खेल और तुम्हारी कोशिशों के लिए. तुम बहुत अच्छा खेले। ”

Image result for dhoni crying

‘तुम आपस में जुड़े रहे। तुमने हमारे भीतर के भारतीयों को बाहर निकाल दिया। बल्कि कहना ये चाहिए कि तुमने हमारे भीतर के तिरंगे को बाहर निकाल दिया. तुम हमेशा हमारे हीरो बने रहोगे। हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं।” इसी तरह अन्य सेलेब्स ने सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के परफॉर्मेंस की सराहना की।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों हरा दिया। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के  लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवरों में 221 रनों पर सिमट गई। इस मैच में धोनी (50) और जडेजा (77) ने भारत को जीताने की भरकस कोशिश की, लेकिन लक्ष्य से 18 रन दूर रह गए। इस मुकाबले में मिली हार के बाद धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की खबरें जोरों पर हैं।