उत्तर प्रदेश

जेल में पिस्तौल लहराए कैदी तो बोली यूपी पुलिस- मिट्टी का है असलहा, देखिए Video

यूपी की कानून व्यवस्था का आलम ये हो चला है कि अब तो यहां के अपराधी जेलों से वीडियो बनाकर मुख्यमंत्री को ही धमकी दे रहे हैं. उन्नाव जिले में ऐसा ही हुआ है. यहां की जिला जेल में पिस्तौल पहुंची, कैमरा पहुंचा और शुरु हो गया अपराधियों का एक्शन. जेल के अंदर बने तीन वीडियो वायरल हुए हैं. खास बात ये है कि इनमें से एक वीडियो में दिखे अमरीश नाम के कैदी ने तो योगी सरकार को खुली चुनौती दे डाली कि उसका कुछ बिगाड़कर दिखाए.

ये वीडियो सामने आते ही हड़कंप मच गया. हेड जेल वार्डन समेत चार कारागार कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. अपर पुलिस महानिदेशक (कारागार) आनन्द कुमार ने इसे गम्भीर विषय बताते हुए कहा कि मामले की जांच में पता चला है कि जेल में कुछ कर्मचारियों की मदद से जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिये यह घटना अंजाम दी गयी है. उन्होंने बताया कि इस मामले में जेल के हेड वार्डर माता प्रसाद, हेमराज, जेल वार्डर अवधेश साहू और सलीम खां की मिलीभगत पायी गयी है और उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

इस बीच, राज्य पुलिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक मामले की छानबीन में पता चला है कि बंदी गौरव बहुत अच्छा पेंटर है और वीडियो में जो तमंचा दिख रहा है, वह मिट्टी का बना है. इसके अलावा खाने-पीने की जो चीजें वीडियो में दिखायी दे रही हैं, वह जेल में बंदियों को नियमित रूप से दी जाने वाली सामग्री है. उसमें कोई भी चीज ऐसी नहीं है जो बाहर से आयी हो या आपत्तिजनक हो.

एक बार मान भी लिया जाए कि पुलिस का दावा सही है तो भी ये सवाल तो अपनी जगह कायम हैं. जेल में बंद अपराधियों ने वीडियो कैसे बनाया? कैदियों तक स्मार्टफोन किसने पहुंचाया? जेल में बना ये वीडियो वायरल कैसे हुआ? और कैदियों को जेल में कहीं भी आने-जाने की छूट कैसे मिली?

 

Back to top button