इस राशि के लोग होते है रोमांटिक, होता है बार-बार प्यार, क्या आप भी है शामिल

जानें किस राशि के लोगों को होता है जीवन सबसे ज्यादा बार प्यार

सभी राशियों का व्यवहार अलग-अलग होता है. कुछ राशियों के जातक ज्यादा क्रोधित होते हैं, तो कुछ बहुत जल्दी अधीर हो जाते हैं. ऐसे ही प्रेम को लेकर भी सभी राशियों का अलग स्वभाव है. कुछ राशियां जीवन मेंं बस एक बार ही प्यार करती हैं, जबकि कुछ को 3 से 4 बार होता है. जानें किस राशि के लोग को कितनी बार प्यार होता है अपने जीवन में.

Image result for इस राशि के लोग होते है रोमांटिक

मेष राशि:

mesh-rashi

इस राशि के जातकों के लिए प्यार बहुत मायने रखता है. इस राशि के लोग गंभीर प्रेमी होती हैं. अपने परिवार और दोस्तों का प्यार भी इनके लिए महत्वपूर्ण होता है. प्यार को लेकर इस राशि के लोगों में कोई हिचकिचाहट नहीं होती. वह प्यार का इजहार बिंदास करते हैं और प्रोपोज करने में भी पीछे नहीं हटते. इस राशि के लोगों को मुश्किल से प्यार होता है. जीवन में बार-बार इन्हें प्यार नहीं होता.

वृषभ राशि:

vrishabh

इस राशि के लोग भी प्यार की गंभीरता को समझते हैं. लेकिन प्यार करने में समय नहीं लगाते. बहुत जल्दी किसी के प्यार में पड़ जाते हैं. हालांकि गहराई में जाने में वक्त लगता है, इसलिए जब परिस्थितियां विपरीत हो जाती हैं तो पीछे भी हट जाते हैं. वृषभ राशि के जातकों को जीवन में कम से कम दो बार प्यार तो होता ही है.

मिथुन राशि:

mithun

इस राशि के लोगों को बहुत जल्दी प्यार होता है. कई बार तो यह एक रिलेशनशिप में रहते हुए दूसरे में कूद पड़ते हैं. जीवन में इन्हें कम से कम 4 बार प्यार होता है.

कर्क राशि:

kark

आप परफेक्ट लवर हैं. लेकिन अपने प्रेमी से आप बहुत ज्यादा और बहुत ही काल्पनिक अपेक्षाएं रखते हैं. ये अपेक्षाएं पूरी नहीं हो पातीं और आप दुखी हो जाते हैं. जीवन में एक बार आपका दिल जरूर टूटता है. इसके बाद आप दोबारा प्यार करने में वक्त लगाते हैं.

सिंह राशि:

singh

इस राशि के लोगों का मन प्यार को लेकर चंचल होता है. प्यार को लेकर आपकी मंशा ठीक रहती है लेकिन अलग-अलग अनुभव प्राप्त करने की आपकी फितरत एक जगह टिकने नहीं देती. इसलिए अपने जीवनकाल में आप कई लोगों के संपर्क में आते हैं. लेकिन प्यार में धोखा खाने के बाद आप थोड़ा सचेत हो जाते हैं और सोच समझ कर आगे संबंध बनाते हैं.

कन्या राशि:

kanya-rashi

इस राशि के लोग दूसरों से प्यार करने से पहले खुद से प्यार जताते हैं. अपने पूरे जीवनकाल में एक ही व्यक्ति से प्रेम करते हैं. हां लेकिन यह भी है कि उनका प्रेम उनकी महत्वकांक्षाओं के बीच ना आता हो. अपनी कीमत पर इस राशि के लोग किसी दूसरे से प्यार नहीं कर सकते.

तुला राशि:

tula

इस राशि के लोगों के लिए प्रेम सीख है. अपने संबंध को 100 फीसदी देने का प्रयास करते हैं, लेकिन जल्दी ही लोग आपको फोरग्रांटेड ले लेते हैं. पर कुछ समय के बाद आपको यह एहसास होता है कि अपना सम्मान भी जरूरी है. आप खुद का सम्मान करना भी सीख जाते हैं. पूरे जीवनकाल में आप 3 बार प्रेम में पड़ते हैं और तीनों ही बार आपको कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलता है.

वृश्चिक राशि:

vrrishchik

इस राशि के लोगों पर प्यार में खूब आरोप लगते हैं. खासतौर से स्वार्थी होने का आरोप खूब लगता है. शुरुआती दो प्रेम संबंध बहुत बुरी तरह समाप्त होते हैं लेकिन तीसरी बार आप प्रैक्टिकल होकर अपना जीवनसाथी चुनते हैं.

धनु राशि:

dhanu

धनु राशि के लोगों बहुत जल्दी प्यार में फिसलते हैं. जीवन में इन्हें कम से कम 4 बार प्यार तो होता ही है. किसी भी रिश्ते की शुरुआत में तो आपको सब ठीक ही लगता है, पर संबंधि में गंभीरता आने पर आप पीछे हट जाते हैं. आपको हमेशा सही व्यक्ति की तलाश होती है जो आपको अपने प्यार से बांधे रखे, जिसके साथ गंभीर होकर आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ा सकें.

मकर राशि:

makar

आप बहुुुत ज्यादा महत्वकांक्षी हैं. उतने ही ज्यादा अपने प्रेम संबंध को लेकर भी हैं. अगर कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जिसके साथ आप जीवन व्यतीत कर सकते हैं तो आप उसके लिए कुछ भी कर गुजरेंगे. आप छोटी-छोटी चीजों को अपने संबंध के बीच नहीं आने देते.

कुंभ राशि:

kumbh

इस राशि के लोगों को अपनी आजादी बहुत प्यारी होती है. साथ में इन्हें प्रेम में पड़ना भी अच्छा लगता है. ये दोनों बातें इन्हें कंफ्यूज करती हैं. लेकिन आप जीवन में आगे बढ़ते हुए इनमें से एक को चुनना सीख जाते हैं और जीवन में कम से कम दो बार तो प्यार जरूर करते हैं.

मीन राशि:

mean

इस राशि के लोग परियों की कहानी जैसी अपनी प्रेम कहानी चाहते हैं. जीवन में एक ही बार प्यार करते हैं और उसे खोने के डर से बड़ा सहेजकर रखते हैं.