ख़बरदेश

पहलू खान की चार्जशीट पर जो बात बोले ओवैसी, उसका क्या जवाब देंगे कांग्रेसी ?

करीब दो साल 2017 में राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों ने पीट-पीटकर पहलू खान की हत्या कर दी थी. उस समय राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. अब राजस्थान पुलिस ने कथित गोरक्षकों द्वारा मारे गए पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है और गोतस्करी का आरोप लगाया है. मृतक पहलू खान को पुलिस ने ऐसे वक्त में आरोपी बनाया है, जब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. जाहिर है, ऐसे में लिचिंग के खिलाफ बीजेपी को घेरने वाली कांग्रेस पर सवाल तो उठेंगे ही. उठ भी रहे हैं.

जैसे ही यह खबर मीडिया में आई तो AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला बोल दिया. उन्होंने राजस्थान के मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता पाने के बाद कांग्रेस भी बीजेपी की कॉपी बन गई है. ऐसे लोगों और संगठनों को नकार दीजिए जो कांग्रेस पार्टी के दलाल हैं.

ओवैसी ने यह भी कहा कि मुसलमानों को अपना स्वतंत्र राजनीतिक प्लैटफॉर्म तैयार करना चाहिए. 70 साल का लंबा समय बीत गया है और अब बदलाव का वक्त आ गया है. यह कांग्रेस का दोहरा चेहरा है. जब पहलू खान पर हमला हुआ तो कांग्रेस ने उसकी निंदा की. यह अशोक गहलोत सरकार का निंदनीय कार्य है. मैं राजस्‍थान के मुस्लिमों से अपील करता हूं कि कांग्रेस का साथ देना बंद कर दीजिए जिसने हमेशा आपको धोखा दिया है.

दूसरी ओर बीजेपी के नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, ‘स्थानीय लोगों ने पहलू खान की गाड़ी पकड़ी थी, जिसमें वह गाय की तस्करी कर रहा था. लोगों ने उन्हें केवल रोका था. पुलिस कस्टडी में उनकी (पहलू) मौत हुई. स्थानीय लोगों ने उन्हें नहीं पीटा था.’ बीजेपी नेता ने आगे कहा कि अब पहलू के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है तो कांग्रेस इसका क्रेडिट ले रही है जबकि उस समय कांग्रेस ने उसके परिवार को वित्तीय मदद दी थी.

इतने जुबानी हमले होने के बाद सफाई देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सामने आए. सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहलू खान केस की जांच पिछली बीजेपी सरकार के दौरान की गई थी. इस मामले की चार्जशीट भी बीजेपी सरकार के दौरान पेश की गई थी. अगर इस जांच में किसी भी तरह की खामी पाई जाती है, तो इस मामले की जांच फिर से होगी. कुलमिलाकर अशोक गहलोत ने अलवर में गोरक्षकों की पिटाई से मरने वाले पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट का ठीकरा पिछली भारतीय जनता पार्टी की  सरकार पर फोड़ा है.

Back to top button