देश

रक्षाबंधन पर देशभक्ति की झलक, अब भाई की कलाइयों पर होंगे विंग कमांडर अभिनंदन

Image result for राखियों पर छाए विंग कमांडर अभिनंदन

इस वर्ष राखियों पर एयर स्ट्राइक के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान छाए हुए हैं। हर वर्ष रक्षाबंधन पर बाजारों में तरह-तरह की राखियां आती हैं। इस वर्ष रक्षा बंधन और स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन है। इस वजह से देशभक्ति पर आधारित राखियां मार्केट में ज्यादा देखने को मिल रही हैं।

सिलीगुड़ी के बाजारों में विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर वाली राखियां उपलब्ध हैं। इन राखियों की मांग भी ज्यादा है। सिलीगुड़ी के हॉकर्स कॉर्नर मोहम्मद अनिश हाशमी ने अपनी राखी की दुकान में यह राखियां रखी हैं। बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन एक बड़ा चेहरा बनकर उभरे। 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का पीछा करते हुए मिग-21 बाइसन उड़ाते हुए वह एलओसी पार कर गए थे और पाकिस्तानी फाइटर प्लेन एफ-16 को मार गिराया था।

स दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था और वह पैराशूट से नीचे उतरे थे, लेकिन पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में उतरने के चलते वह पाकिस्तानी सेना की कैद में पहुंच गए थे। वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी आज भी तारीफ की जाती है। अभिनंदन की वापसी के बाद युवाओं में उनके जैसी मूंछ रखने का भी फैशन चल पड़ा था।

Back to top button