जरा हट के

ऑटोरिक्शा चलाते थे पापा, बेटे ने डांस कर खरीदा घर और लक्ज़री कार

इंडिया में डांस शो काफी पोपुलर है और इन्हें टीवी पर प्रसारित होते भी काफी लम्बा समय हो चूका है. इन डांस शो में कई ऐसे कंटस्टेंट आये है जो बेहद साधारण परिवार से थे लेकिन इन डांस शो ने इनकी ज़िन्दगी बदल दी. हम आज एक ऐसे ही शख्स की बात करने जा रहे है जिसकी ज़िन्दगी में डांस शो ने बड़ा बदलाव ला दिया है. डांसिंग शो जितने के बाद एक्टिंग में अपना करियर बनाने वाले फैजल खान 20 साल हो चुके हैं.


जब फैज़ल की उम्र 14 साल थी उस दौरान वह पहला डांसिंग रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस लिल मास्टर 2 ‘ के विंनर रहे थे और इस शो के बाद फैज़ल की जिंदगी पूरी तरह से बदल गयी थी. यहाँ तक इन्होने फेमस हिस्टोरिकल शो ‘भारत का वीर पुत्र : महाराणा प्रताप'(2013-14) में लीड रोल किया है इसके बाद डांसिंग रियलिटी शो ‘झलक दिखलाजा ‘ 7’ (2014)के विनर बने।


फैज़ल के पिता मुंबई में ऑटो ड्राइवर हैं लेकिन आज के समय में फैज़ल के खुद के पास दो लग्जरी कर और एक बाइक हैं । फैज़ल मुंबई में खुद का फ्लैट भी खरीद चुके हैं और वह अपनी फॅमिली के साथ वही पर रहा करते हैं ।फैज़ल का ये फ्लैट वन बीएचके और ये मुंबई पोश इलाके में बना हुआ है । इतना सब कुछ होने के बाद भी फैज़ल को अपने पिता के साथ ऑटो में बैठ कर ही जाना अच्छा लगता हैं. अब फैज़ल के पिता मुंबई के एक ह्युमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष हैं और साथ ही वह अपने बेटे की ख़ुशी के लिए आज भी ऑटो चला लेते हैं ।


अभी हाल ही में इंटरव्यू के दौरान फैज़ल ने बताया की ‘मैं कितनी भी कार और बाइक खरीद लूं, लेकिन इन सब का मोल डैडी के ऑटो के आगे कुछ भी नहीं है। यकीन मानिए या नहीं, मैं आज भी उसी ऑटो से आना-जाना पसंद करता हूं। इस ऑटो से बहुत ज्यादा इमोशनल अटैचमेंट है। डैडी अब दूसरे लोगों के लिए ऑटो नहीं चलाते। लेकिन मेरे लिए ख़ुशी-ख़ुशी इसे ड्राइव करते हैं।’


फैज़ल ने अपने कुछ पुराने और यादगार लम्हो को याद करते हुए बताया की “मुझे याद है कि बचपन में मैंने एक बार डैडी से साइकिल मांगी थी। हमारी फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी नहीं थी,लेकिन तब भी डैडी ने मेरी इच्छा पूरी की।”

Back to top button