देश

महंगाई पर सत्ताधारी पार्टी के नेता की सलाह- 2 की जगह 1 रोटी खाएं लोग !

पड़ोसी देश पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई की मार को लेकर खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा स्पीकर मुश्ताक गनी ने अजोबी-गरीब सलाह दी है। गनी ने पाकिस्तान की जनता से कहा कि जब तक पाकिस्तान महंगाई की समस्या से निजात नहीं पा लेता है, तब तक लोगों को रोटियों की संख्या कम कर देनी चाहिए। मीट द प्रेस कार्यक्रम में पत्रकारों के सामने गनी ने कहा, लोग अब “दो रोटी के बजाय एक रोटी ही खाएं।”

गनी ने कहा कि पाकिस्तान के ऊपर भारी-भरकम कर्ज है ऐसी स्थिति में लोगों को दो रोटी के बजाय एक रोटी खानी चाहिए। ऐसा समय आएगा जब आपको एक या दो रोटी नहीं बल्कि ढाई रोटियां खाने का मौका मिलेगा। उन्होंने इसे नया फॉर्मूला बताते हुए कहा, अगर एक व्यक्ति एक दिन में दो रोटी खाता है और अगर वह इसे घटाकर एक रोटी ही खाता है तो वह अगले दिन दो से तीन रोटियां खाने में समर्थ हो सकता है।

गनी के इस बयान के बाद उन्हें ट्विटर पर ट्रोल किया जा रहा है। उनका ये बयान पाकिस्तानी अखबारों की सुर्खियां बन गया और लोगों ने उन्हें निशाने पर ले लिया। यहां तक पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टों ने कहा, नया पाकिस्तान के बारे में तो पता नहीं पर ये महंगा पाकिस्तान जरूर है।

Back to top button