उत्तर प्रदेश

शहादत पर देश की सौगंध- सुनो पाकिस्तान! न भूलेंगे और न माफ करेंगे

Image result for पुलवामा हमला योगी

पुलिस महानिदेशक ने पुलिस कप्तानों को दिये निर्देश, दो मिनट का मौन रखे पुलिसकर्मी

लखनऊ । जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धाजंलि दी है। उन्होंने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, पुलिस महानिदेशक ने सभी जिले के पुलिस कप्तानों को दो मिनट मौन रखकर शहीदों को श्रद्धाजंलि देने की अपील की हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी निर्देश दिये हैं कि शहीद के परिवार को जो भी आवश्यकताएं हो उसे जल्द से जल्द पूरी की जाए। इस दुःख की घड़ी में प्रदेश की सरकार शहीद के परिवार के साथ है। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि जवानों के पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण शहीद जवानों के नाम से होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने सख्त आदेश दिए हैं पुलवामा में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के वीर सपूतों की अंतिम संस्कार में यूपी सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी शामिल होंगे। वहीं, पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने यह भी फरमान दिया है कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धाजंलि दें। इस आतंकी घटना में जवानों की शहादत पर पूरा प्रदेश शोक में डूबा हुआ है।

सोशल मीडिया पर बदला लेने की अपील

आतंकी हमले की निंदा करते हुए सोशल मीडिया में शहीद जवानों को लोग सच्ची श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। इसके साथ ही वह भारत सरकार से इसका बदला लेने के लिए अपील कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ऐसी कायरता दिखाने वाले आतंकियों को भारत मुंहतोड़ जवाब दे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक, जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी। ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है।

Back to top button