Breaking News
Home / ख़बर / मोदी जब आतंक पर ले रहे थे क्लास, तब क्या कर रहे थे इमरान ?

मोदी जब आतंक पर ले रहे थे क्लास, तब क्या कर रहे थे इमरान ?

Image result for मोदी इमरान खान

शंघाई सहयोग संगठन ( एससीओ) के शिखर सम्मेलन में यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसे कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जो देश आतंकवाद के प्रायोजक, मददगार और वित्त पोषक हैं उन्हें उत्तरदायी ठहराया जाना चाहिए। मोदी ने यह भी कहा है कि ऐसे देशों को अपने संकुचित नजरिया को त्याग कर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में  एकजुटता दिखाना चाहिए।

विदित हो कि प्रधानमंत्री जब सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे तब उनके पाकिस्तानी समकक्ष भी मंच पर उपस्थित थे। आतंकवाद पर वैश्विक सम्मेलन की मांग करते हुए मोदी ने इसके खिलाफ लड़ाई में एससीओ की भावना और आदर्श को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भारत आतंक मुक्त समाज का पक्षधर है। प्रधानमंत्री ने सदस्य देशों से एससीओ क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक संरचना के तहत सहयोग करने की भी मांग की। बताते चले शिखर सम्मेलन  में दो दिनों से दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। बातचीत तो दूर दोनों ने एक दूसरे से हाथ भी नहीं मिलाया।

बताते चले शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेश के मंच पर मोदी को पहले भाषण देना था। जबकि मोदी के भाषण के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भाषण था।जब नरेंद्र मोदी मंच पर भाषण दे रहे थे उस समय इमरान खान अपने भाषण की प्रैक्टिस करते देखे गए। जब से दोनों देशों के प्रधानमंत्री बिश्केक पहुंचे हैं दोनों देशों के मीडिया की नजरें उन पर टिकी हुई है। दोनों की हर गतिविधियों पर खबरें प्रकाशित की जा रही हैं।

इमरान के सामने मोदी की दाे टूक, कहा -आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों की जिम्मेदारी तय हो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान को अलग-थलग और शर्मिंदा करते हुए उसके प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने कहा कि जो देश आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह एवं संरक्षण दे रहे हैं और आतंकवाद का वित्तपोषण तथा उसे बढ़ावा दे रहे हैं, उन्हें इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। मोदी ने किर्गीज़स्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के पूर्ण सत्र में हस्तक्षेप में यह बात कही। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि आतंकवाद जैसे गंभीर खतरे से निपटने के लिए प्रत्येक मानवतावादी ताकतों और सभी देशों को अपने-अपने संकीर्ण दायरे से बाहर आकर आतंकवाद से मिलकर लड़ना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com