अफरीदी ने बीपीएल में पूरा किया ऐसा शतक, हर कोई बोला- शर्मनाक !

0
55

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक अनोखा शतक लगाया है. यह शतक शून्य पर आउट होने का है. जी, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में ढाका प्लाटूंस की ओर से राजशाही रॉयल्स के खिलाफ ढाका में गुरुवार को खेले गए मैच में शून्य पर आउट होते ही उन्होंने यह बदनाम रिकॉर्ड बना दिया.

अफरीदी भले ही वर्षो पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन विभिन्न देशों में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं. बांग्लादेश प्रीमियर लीग में ढाका टीम की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे अफरीदी को रवि बोपारा ने पहली ही गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराया.

अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में संयुक्त नौवें स्थान पर हैं. वह कुल 44 बार शून्य पर आउट हुए हैं. इस मामले में वह जहीर खान और शेन वार्न की बराबरी पर हैं. श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 59 बार शून्य पर आउट होकर इस मामले में शीर्ष पर हैं.

वनडे क्रिकेट में अफरीदी 30 बार शून्य पर आउट हुए हैं और इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं. शीर्ष पर श्रीलंका के सनथ जयसूर्या हैं, जो 34 बार शून्य पर आउट हुए हैं.

इसके अलावा अफरीदी 56 बार लिस्ट-ए, प्रथम श्रेणी और टी-20 मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं.