खेल

पाकिस्तान की जीत से उम्मीदें कायम, द.अफ्रीका विश्व कप हुआ बाहर

Pakistan vs South Africa, World Cup 2019

हारिस सोहैल (89) और बाबर आजम (69) के शानदार अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने करो या मरो के विश्वकप मुकाबले में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रन की जीत हासिल कर अपनी उम्मीदें कायम रखीं जबकि चोकर्स के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप से बाहर हो गयी।

लॉर्ड्स मैदान पर पाकिस्तान ने 50 ओवर में सात विकेट पर 308 रन का मजबूत स्कोर बनाया और दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 259 रन पर रोक दिया। पाकिस्तान ने हालांकि इस मैच में छह कैच टपकाये लेकिन उसके तेज और स्पिन गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। ऑफ स्पिनर शादाब खान ने नियंत्रित गेंदबाजी करते हुए 50 रन पर तीन विकेट निकाले। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों वहाब रियाज ने 46 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद आमिर ने 49 रन पर दो विकेट लिए।

पाकिस्तान की छह मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके पांच अंक हो गए हैं। पाकिस्तान को इस जीत के बाद न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बंगलादेश से खेलना है। उसके पास सेमीफाइनल की उम्मीद बनी हुई है। दक्षिण अफ्रीका को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टूर्नामेंट में उसकी चुनौती समाप्त हो गयी है।

Back to top button