देश

370 हटाने पर बोले पाकिस्तानी मंत्री- भारत का जवाब खून, आंसू और…

Image result for इमरान खान

राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पर पर्चियों से मतदान के बाद इसे पास कर दिया गया है। विपक्षी दलों की ओर से इस पर वोटिंग की मांग की गई थी। पर्चियों के जरिए वोटिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद पक्ष में 125 मत पड़े जबकि विरोध में 61 मत पड़े। अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से जम्मूवासी फूले नहीं समा रहे हैं तो दूसरी ओर कश्मीर घाटी में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। कोई भी इस बारे में खुलकर बात नहीं कर रहा है।

राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का एनसी, पीडीपी तथा कांग्रेस विरोध करके इस फैसले को राज्य की जनता के खिलाफ बता रही है। लद्दाख व जम्मू-कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने से जम्मूवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई हैं। मिठाईयां बांटकर व ढोल बजाकर केन्द्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है। डोगरा फ्रंट व विश्व हिन्दू परिषद ने इस फैसले का स्वागत कार्यकर्ताओं में मिठाईयां बांट कर किया है।

ब्रेकिंग न्यूज

वही इस मामले में पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान की नीदें उड़ी हुई हैं। कई लोगों की प्रतिक्रिया के बाद अब पाकिस्‍तान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने भारत को एक तरह से युद्ध की धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी का कहना है कि भारत पाकिस्‍तान को फिलिस्‍तीन बनाने की कोशिश कर रहा है. फवाद चौधरी ने कहा कि हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा. हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा।

जानकारी के लिए बताते चले जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को बदलने के प्रस्तावित बिल को राज्यसभा में पारित कर दिया गया है. इसे लेकर पाकिस्तान की सरकार और वहां की राजनीतिक पार्टियों में बौखलाहट है. पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें बड़ी खरी खोटी सुनाई है.

Back to top button