हद पार लापरवाही : बैंक खुला छोड़कर घर चले गए कर्मचारी, और फिर जो हुआ..

0
43

employees went to home and left the bank open

ये चौका देने वाला मामला यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया है. जिसे सुनकर आपके भी रौंगटे खड़े हो जायेंगे। दरअसल मामला कुछ ऐसा है की यहाँ यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी बैंक का गेट को खुला छोड़कर घर जाकर सो गए। इस दौरान रातभर बैंक का दरवाजा खुला रहा। जब इस बात की जानकारी पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस ने बैंक मैनेजर को बुलाया और बैंक का दरवाजा बंद कराया।

ऐसे हुआ खुलासा 

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, बता दे ये बेहद चौका देने वाला मामला यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। यहां यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया रेलवे स्टेशन रोड़ पर स्थित है। मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि बीते मंगलवार को कर्मचारी बैंक की शाखा को खुली छोड़कर घर जाकर सो गए। ऐसे में बैंक काफी देर तक खुला रहा। इस बात का खुलासा तब हुआ जब रेलवे स्टेशन से आने वाले कुछ यात्री बैंक के सामने ई-रिक्शा और टेम्पो के इंतजार में बैंक के गेट के पास खड़े हो गए। काफी देरी तक यातायात का कोई साधन नहीं मिलने पर वह बैंक के चैनल से सटकर खड़े हो गए। इसी दौरान चैनल एक ओर को खिसक गया। इस पर यात्रियों ने देखा कि चैनल में दोनों ओर से ताला बंद नहीं किया गया। यह मंजर देख यहाँ खड़े सभी लोग भौचक रह गए।

इसके बाद यात्रियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सिविल लाइन थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे, जहां पर बैंक कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई। इसके बाद पुलिस ने बैंक मैनेजर मुकेश शर्मा को घर से बुलाया गया। बैंक मैनेजर ने जांच पड़ताल के बाद लिखित में दिया कि चपरासी भूलवश मुख्य गेट में ताला नहीं लगाया। और अंदर जांच पड़ताल करने के बाद किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। नगदी सहित सारा सामान सुरक्षित है। पुलिस ने बताया कि रात 11.30 बजे के बाद मैनेजर की मौजूदगी में गेट पर ताला लगवा दिया गया। इस मामले में बैंक के प्रबंधक के साथ ही गार्डों की भी लापरवाही से इंकार नहीं किया सकता है।