इस स्मार्ट फ़ोन में आया नया अपडेट, जानें क्या है इसमें खास

2628

वनप्लस 6T के लिए कंपनी ने जारी किया ये नया अपडेट, जानें क्या है इसमें खास

वनप्लस 6T यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है कि कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के लिए नया ऑक्सीजन OS अपडेट जारी कर दिया है। बता दें कि वनप्लस 6T को कंपनी ने 30 अक्टूबर को ही भारत में लॉन्च किया है, जोकि 37,999 रूपए की शुरुआती कीमत के साथ है।

Loading...
Copy

बात करें इस नए अपडेट की ये ऑक्सीजन OS 9.0.5 वर्जन के साथ है। कंपनी ने इसे OTA यानी ओवर द एयर माध्यम से जारी किया है, वहीं यूजर्स चाहें तो इसे सीधा कंपनी के ऑफिशियल सॉफ्टवेयर अपग्रेड पेज  पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Loading...

बात करें इस अपडेट में मिलने वाले नए फीचर्स की तो इसमें काफी कुछ बड़े बदलाव तो नहीं हैं मगर इसमें स्क्रीन अनलॉक यानी 6T में जो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, उसके लिए इंप्रूवमेंट्स पेश किए गए हैं। इसके अलावा अन्य इंप्रूवमेंट्स और बग फिक्सेस भी इसमें शामिल हैं। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने वनप्लस 6T के लिए ऑक्सीजन OS 9.0.4 को जारी किया था,वहीं वनप्लस 6 के लिए भी नए ऑक्सजीनOS 9.0.2 के स्टेबल अपेडट को ग्लोबल स्तर पर जारी किया था। जिसमें कि स्टूडियो लाइटिंग खासतौर पर पोर्ट्रेट्स के लिए है और नाइटस्केप फीचर से कैमरा की लो-लाइट परफॉर्मेंस को बढ़ा देता है।

 

आखिर में आपको बता दें कि नया वनप्लस 6T स्मार्टफोन तीन वेरिएंट्स के साथ है जिसमें कि इसका बेस मॉडल जोकि 6GB रैम और 128GB स्टोरेज क्षमता के साथ है वो 37,999 रूपए की कीमत के साथ है। वहीं 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट 41,999 रूपए और तीसरा 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट 45,999 रूपए की कीमत के साथ है। बता दें कि ये वनप्लस का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें कि इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने इसे स्क्रीन अनलॉक का नाम दिया है और उनका कहना है कि ये दुनिया का सबसे तेज इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर है।

 

वनप्लस 6T स्पेसिफिकेशंस
डिस्प्ले 6.41 इंच फुल ऑप्टिक एमोलेड वॉटरड्रॉप नॉच
प्रोसेसर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845
मेमोरी 6GB+128GB, 8GB+128GB, 8GB+256GB
रियर कैमरा 16MP+20MP
फ्रंट कैमरा 20MP
ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 9.0 पाई
बैटरी 3700mAh

 

इसके अलावा इस नए स्मार्टफोन में एक वॉटरड्रॉप नॉच देखने को मिलता है, जो हम इससे पहले ओप्पो और वीवो के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में भी देख चुके हैं। बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 6.41 इंच का फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1080 x 2340 पिक्सल्स है। इसका असपैक्ट रेशियो 19:5:9 और साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला 6 की सुरक्षा दी गई है। ये मिरर ब्लैक और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शंस के साथ है। इसके साथ ही इसमें 2.8GHz क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एड्रिनो 630 GPU, 6GB/8GB रैम और 128GB/256GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता वाले दो वेरिएंट्स हैं।

इसके अलावा ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ऑक्सजीन OS यूजर इंटरफेस पर आधारित है। इसमें स्क्रीन अनलॉक के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दी गई है। इस नए स्मार्टफोन में गेमिंग के लिए खास एक स्मार्ट बूस्ट मोड दिया गया है जोकि सामान्य से 20 प्रतिशत तक अधिक लोड टाइम देता है।

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/1.7 अपर्चर के साथ है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है जोकि f/1.7 अपर्चर के साथ है। इसके सेंसर्स OIS + EIS और 480 पिक्सल्स स्लो-मोशन सपोर्ट के साथ है। इसमें एक नया नाइटस्केप मोड दिया गया है जोकि इसके कैमरा की परफॉर्मेंस को लो-लाइट में बढ़ा देता है। कंपनी के अनुसार इसके नाइट मोड से केवल 2 सेकेंड्स में ही फोटो खिंच जाती है। इसके अलावा कंपनी ने एक नया मोड पोर्ट्रेट्स के लिए स्टूडियो लाइटिंग मोड नाम से पेश किया है।

इसके साथ ही कंपनी ने घोषणा की है ये मोड जल्दी ही वनप्लस 6 के लिए भी जारी किया जाएगा। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ दिया गया है। इस नए स्मार्टफोन में 3700mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है जोकि डैश चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, GPS, GLONASS, NFC और USB टाइप-C पोर्ट आदि हैं।

 

Loading...