धर्म

एक रुपए में मिलने वाली इस चीज बदल देगी आपकी किस्मत, घर में होगी धन की बरसात 

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

सुख और दुख एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, जो निरंतर व्यक्ति के जीवन में अपना खेल खेलते रहते हैं। स्थाई रूप से दोनो ही कभी किसी के पास नहीं रहते। जिंदगी का जब बुरा दौर चल रहा होता है, उस दौरान हर संभव प्रयास किया जाता है ताकि इस दर्द भरे वक्त से निकला जाए। क्या आप जानते हैं बाजार में मिलने वाली एक रुपए की छोटी सी कपूर की टिकिया कर सकती है हर समस्या का अंत। यदि घर में नियमित रूप से सुबह और शाम घर के मंदिर में कपूर से आरती की जाए तो देवी-देवता प्रसन्न होकर उस घर में सदा के लिए बस जाते हैं।

कपूर का धुआं नकारात्मक शक्तियों और वास्तुदोष का नाश करता है। हफ्ते में एक बार  कपूर जला कर सारे घर में घुमाना चाहिए।
घर में आर्थिक अभाव चल रहा हो तो चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग एकसाथ जलाकर सारे घर में घुमाना चाहिए। रोगों से बचाव के लिए शनिवार को स्नान के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदे डालें।  घर के मध्य हिस्से में कूपर को घी में ‌भिगोकर सूर्योदय और सूर्यास्त के समय जलाएं। किसी भी तरह की नकारात्मक शक्ति घर में ठहर नहीं पाएगी। इस उपाय को हर रोज करने से घर में सकारात्मकता का वास होने लगेगा। वास्तुदोष से निजात पाने के लिए कपूर की दो टिकिया घर में किसी भी स्थान पर रखें। घर में आ रही अनचाही समस्याएं खत्म होंगी। जब यह टिकिया नष्ट हो जाएं तो फिर से नई टिकिया रख दें।

Back to top button