रेलवे ट्रैक पर बिखरी थीं 1 दर्जन गायों की लाशें, न आई पुलिस और न पहुंचे गोरक्षक

ये हैरान करने वाली दर्दनाक तस्वीर यूपी के मथुरा जिले से सामने आई है. यहां के कोसीकला थाना क्षेत्र में गुरुवार रात ट्रेन से कटकर एक दर्जन गायों की मौत हो गई. लेकिन हादसे के करीब 12 घंटे बीतने के बाद भी गायों की लाशें रेलवे ट्रैक के किनारे ऐसे ही पड़ी थीं. इन लाशों को उठाने के लिए ना तो कोई गोरक्षक आया, ना हिंदूवादी संगठन और ना ही पुलिस वाले.
ये घटना कोसीकला के गांव अजीजपुर के पास हुई. बीती रात यहां दिल्ली-आगरा रेलवे ट्रैक पर रेलवे पिलर नंबर 1435 के नजदीक ट्रेन से कटकर 12 गायों की मौत हो गई. लोगों का कहना है कि पटरी पार करने के दौरान गायों के ट्रेन की चपेट में आने की वजह से ये हादसा हुआ.
हैरानी की बात ये रही कि दोपहर 12 बजे तक गायों की लाशें ट्रैक किनारे ऐसे ही पड़ी दिखाई दीं. इन्हें हटाने के लिए ना तो रेलवे विभाग की टीम पहुंची और ना ही इलाका पुलिस. कृष्णभूमि मथुरा के हिंदूवादी संगठन और गोरक्षा का झंडा उठाने वाले भी मृत गायों का अंतिम संस्कार करने के लिए मौके पर नहीं आए थे.
ये सब तब हुआ जबकि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है. वो योगी जिनका गौ माता के लिए अथाह प्रेम किसी से छुपा नहीं है.