उत्तर प्रदेश

एक बार फिर प्रियंका ने सोनभद्र के लिए बनाया प्लान, जानिए इस बार क्या है तैयारी ?

Image result for प्रियंका ने सोनभद्र प्लान

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर सोनभद्र जाने का निर्णय लिया है। वह 13 अगस्त को सोनभद्र पहुंचकर वहां हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात करेंगी।

पिछले 17 जुलाई को सोनभद्र में हुए हत्याकांड के बाद 20 जुलाई को प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र जा रहीं थीं, लेकिन शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस ने उस समय उन्हें वहां नहीं जाने दिया था। इसके बाद पुलिस ने प्रियंका को जहां रखा था, वहीं पर उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की थी और कुछ दिन बाद दोबारा सोनभद्र आने को कहा था। इसके बाद प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारों को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी भेजी थी।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी अब 13 अगस्त को सोनभद्र जा रही हैं। सियासी समीक्षकों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में लगभग मृतपाय हो चुकी कांग्रेस को संजीवनी देने के लिए प्रियंका गांधी यहां सक्रिय रहना चाहती हैं। इसीलिए सोनभद्र हत्याकांड के बहाने वह पार्टी में दम भरने के लिए वहां दोबारा जाने के प्रयास में हैं।

गौरतलब है कि जमीनी विवाद के चलते सोनभद्र में घोरावल तहसील के उभ्भा गांव में 17 जुलाई को 10 लोगों की हत्या हो गयी थी। इस नरसंहार के बाद प्रदेश की योगी सरकार की बड़ी किरकिरी हुई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हत्याकांड के बाद सोनभद्र का दौरा किया था। घटना के बाद उप जिलाधिकारी समेत कई अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। मुख्यमंत्री ने बाद में सोनभद्र के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी वहां से हटा दिया था।

Back to top button