OMG! दो चेहरों वाला इंसान, जब एक सोता तो दूसरा रहता जागता

दुनिया में आज बहुत सी चीज़ें ऐसी होती हैं जो हमारे समझ से परे होतीं हैं. उनमे से एक है दो फेस वाला इंसान, ऐसी बातें तो हमसे सिर्फ दादी की कहानिययों में ही सुनी थी. लेकिन अगर आपसे हम कहें क्या आपने कभी दो चेहरे वाले इंसान को देखा? तो आपका जवाब भी ना ही होगा.

आज हम एक ऐसे इंसान के बारे में बात करने जा रहें हैं जिसके बारे में सुन कर आप भी हैरान रह जायेंगे. दरअसल, आज हम आपको इंग्‍लैंड के एक ऐसे आदमी के बारे में बताते है जिसको प्रकृति ने दो चेहरे दिए थे, वह भी एक ही समय में दो अलग-अलग काम करने वाले.

इग्लैंड के रहने वाले एडवर्ड मोर्दकै ऐसे ही एक व्यक्ति थे, तथा अपने दो चेहरों के कारण मशहूर थे. जब वह सो जाते तो उनका दूसरा चेहरा जागता रहता था. बल्कि यह हंसने के साथ ही छींक भी सकता था. रह गए न हैरान. आइये जानतें हैं इनके बारे में और बातें…

दूसरा चेहरा बना अभिशाप  

एडवर्ड का दूसरा चेहरा उनके लिए किसी अभिशाप हीं था. वह जहां भी जाते थे लोग उनसे किनारा कर लेते, यहां तक कि बच्‍चों के साथ ही कभी-कभी बड़े भी उन्‍हें देखकर डर जाते थे.

कई लोग तो उन्‍हें शैतान का रूप मानकर ताने तक देते थे. उनके जन्‍म के समय डॉक्‍टरों ने कहा था कि यह जिंदा नहीं बचेंगे, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था.

वह काफी समय तक जिंदा रहे. एडवर्ड व उनके घरवालें दूसरे चेहरे से छुटकारें के लिए कई डॉक्‍टरों के पास गए, लेकिन सभी ने उन्‍हें डिस्टर्बिंग जेनेटिक डिफेक्ट ऑफ बर्थ नाम की शारीरिक विकृति का शिकार बताते हुए अपने हाथ खड़े कर दिए.

अंत में जालिम दुनिया के ताने से दुखी एडवर्ड ने अवसाद में आकर अपनी जान ले ली. डॉक्‍टर इस बिमारी का इलाज ढूंढने मे अब तक लगे हुए है.