अजीबोगरीब ढंग से रन आउट हुआ बल्लेबाज, जिसने भी देखा रह गया हैरान

नई दिल्ली: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, और यहां कब क्या हो जाए इसका कुछ भी पता नहीं होता है. शायद इसी वजह सेे यह खेल दुनिया भर में लोकप्रिय है. आमतौर पर तो क्रिकेट का मजा दर्शक मजा लेते ही हैं, फिर चाहे वह स्टेडियम मेंं मौजूद होंं या फिर घर पर. लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसेे पल भी क्रिकेट के मैदान पर होते हैं, जिसे स्टेडियम में मौजूद दर्शक समझ ही नहीं पाते. ऐसा ही एक नजारा आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में देखने को मिला.

Advertisement

दरअसल, बिग बैश लीग में बुधवार को ब्रिसबेन हीट और होबार्ट हुरिकैन्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. एलैक्स रॉस ब्रिसबेन हीट की तरफ से खेल रहे थे. उन्हें मैदान में बाधा उत्पन्न करने के लिए आउट करार दिया गया. टायमल मिल्स ने शॉर्ट ऑफ द लेंथ बॉल की और रोस ने शॉट खेला. लेकिन शॉट सही टाइमिंग से नहीं लगा.

advt

 

विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट बोले- मै हैरान हूं

एक रन लेने के बाद मिल्स ने जब दूसरा रन लेने के लिए दौड़े तो फील्डर ने कीपर की तरफ बॉल फेंकी. बॉल बल्लेबाज के बल्ले पर लगकर सीधे स्टम्प्स पर लगी. ऐसे में बल्लेबाज आउट हुआ या नहीं सभी इस बात को लेकर परेशान हो गये. मैदान पर मौजूबद अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ फैसला भेज दिया और रॉस को मैदान में बाधा उत्पन्न करने के लिए आउट करार दिया गया.

बिग बैश में पहली बार हुआ ऐसा

ऐसा बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ. इस फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया. पूर्व ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भी कहा- ”मैं हैरान हूं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा. मैं नहीं मानता कि बाधा उत्पन्न के लिए आउट दिया गया है.”

रॉस ने 19 गेंद पर शानदार 27 रन की पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करते हुए हुर्रिकेन ने 179 रन बनाए. उनकी तरफ से डी’आर्की शॉर्ट ने 69 बॉल पर 122 रन बनाए. जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने आए ब्रिसबेन की तरफ से ब्रेडन मैक्कुलम ने शानदार शरुआत दी. लेकिन मिडिल ऑर्डर ढेर होने के बाद टीम को हार का सामना करना पड़ा. हुर्रिकेन की तरफ से कैमेरॉन बॉयस ने 23 रन देते हुए 2 विकेट लिए. जोफरा आर्कर और डेनियल क्रिशियन ने 1-1 विकेट लिया. डि-आर्की को मैन ऑफ दे मैच चुना गया.