लेडी IAS जब आधी रात पहुंच गई शराबियों के बीच, फिर हुआ कुछ ऐसा जो किसी न था सोचा

0
67

हमारे देश में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया जाता है। समाज को महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलने की जरूरत है क्योंकि कभी घर की चारदीवारी तक सीमित रहने वाली महिला ने अपनी काबलियत के बल पर समूह विश्व में एक मुकाम प्राप्त किया है।आज हमारे देश की महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषो से कम नहीं है, फिर चाहे बिज़नेस चलाना हो या देश हर कार्य में वे सक्षम है । अब तो कानून की किताबो में भी महिलाओ ने अपना नाम दर्ज करवा दिया है वैसे हमने अभी तक सिंघम से लेकर रॉबिनहुड पांडे तक बहुत सारे दबंग और बहादुर पुरुष पुलिस वाले देखे हैं, लेकिन आज हम आपको असल जिंदगी की एक ऐसे महिला ऑफिसर से मिलवाने जा रहें है। जो ना सिर्फ दबंग हैं बल्कि उनके कारनामे भी ऐसे हैं कि आप भी जानकर आप इस ऑफिसर की तारीफ़ करेंगे।

गिरिडीह शहरी क्षेत्र के झिंझरी मोहल्ला में संचालित शराब दुकानों के आस-पास के घरों व ढाबों में रात SdO विजया जाधव ने छापेमारी की।

इस दौरान शराब दुकान के सामने और बगल के घर में शराब पी रहे तीन लोगों को गिरफ्तार लिया गया। वे एसडीओ और पुलिस को देख भागने के फिराक में थे। इस दौरान एसडीओ हाथों में टॉर्च लिए छापेमारी में जुटी दिखीं। एसडीओ के मुताबिक गिरफ्तार इन लोगों के खिलाफ विधिसंवत कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि उन्हें सूचना मिली थी कि शराब दुकानों के आस-पास शराब पिलाई भी जाती है। इस छापेमारी में कार्यपालक दंडाधिकारी सुकेशनी करकेट्‌टा और डीएसपी जीतवाहन उरांव भी शामिल थीं। गौरतलब है कि झिंझरी मोहल्ला में सरकार की दो शराब की दुकानें संचालित हैं। जहां नियमानुसार सिर्फ शराब बेचनी है।

लेकिन इन दुकानों के आस पास के घरों में और सामने ठेला लगा कर शराब भी पिलाया जाता है। इसी शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई। एसडीओ विजया जाधव ने झिंझरी मुहल्ला के एक घर सह ढाबे में छापेमारी कर शराब की भारी मात्रा में बोतलें भी बरामद किया। इस महिला ऑफिसर के कारनामे की चर्चा अब वहां के हर गली मोहल्ले में हो रही है।