Breaking News
Home / ख़बर / देश / ऑड-ईवन : दिल्ली में पहले दिन कटे इतने चालान, सिसोदिया ने पहल को बताया कामयाब

ऑड-ईवन : दिल्ली में पहले दिन कटे इतने चालान, सिसोदिया ने पहल को बताया कामयाब

राजधानी दिल्ली में सोमवार से शुरू हुए ऑड-ईवन के पहले ही दिन राजधानी में 200 से ज्यादा चालान किए गए। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि परिवहन विभाग के साथ मिलकर यह कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए 200 जगहों पर करीब 800 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। दिल्ली में दोपहर दो बजे तक 168 चालान किए गए, जबकि शाम तक ये आंकड़ा 200 से पार हो गया।

वही दिल्ली के दिल्ली में भयावह स्तर पर बढ़े प्रदूषण के बीच सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में ‘सम-विषम योजना’ लागू की गई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उनके कार्यकाल में तीसरी बार लागू की गई इस योजना का पहला दिन ‘सफल’ रहा और सड़कों पर 15 लाख कारें कम नजर आईं।

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की जनता ने ऑड-ईवन को अपनाया है। अभी तक लोगों ने इसका जबरदस्त पालन किया है। पहला दिन बेहद कामयाब रहा है।

चार नवम्बर से लेकर 15 नवम्बर तक चलेगा ऑड-ईवन
ट्रफिक पुलिस के अनुसार, चार नवम्बर से लेकर 15 नवम्बर तक राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन को लागू किया गया है। इसके तहत बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ ही परिवहन विभाग भी तैनात किया गया है।

ट्रैफिक के संयुक्त आयुक्त नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि 200 जगहों को ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग ने मिलकर चिन्हित किया है। इन जगहों पर टीम को तैनात किया गया है।

मौके पर लोग भर सकते हैं चालान

संयुक्त आयुक्त ने बताया कि इसके लिए दिल्ली सरकार ने ट्रैफिक पुलिस को चालान करने के लिये कहा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ऑड ईवन का उल्लंघन करने वाली गाड़ियों का चालान कर रही है। दिल्ली सरकार ने अपनी अधिसूचना के जरिए दिल्ली पुलिस में तैनात हवलदार और उससे ऊपर रैंक के पुलिसकर्मियों को चालान करने की पावर दी है। उन्होंने बताया ऑड-ईवन का उल्लंघन करने वालों का चार हजार रुपये का चालान किया जा रहा है जिसे मौके पर जमा किया जा सकता है।

लोग दिखें जागरूक

राजधानी में तीसरी बार ऑड-ईवन लागू किया गया है। लोगों को पहले से इसके बारे में काफी जानकारी है, इसलिए सोमवार को वह काफी जागरूक दिखें। यही वजह है कि पहले दिन कम संख्या में चालान हुए हैं। वहीं सड़कों पर ट्रैफिक जाम की जानकारी को लेकर फिलहाल ट्रैफिक पुलिस रिव्यू कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com