numerology : जन्म तिथि से जानिए कैसा जाएगा आज आपका दिन

13जनवरी दिन शनिवार है. हम आपको आज का भविष्य बता रहे हैं, लेकिन राशियों के हिसाब से नहीं बल्कि आपके मूलांक के हिसाब से. दरअसल मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख का जोड़. मतलब अगर आपका जन्म किसी महीने की 5 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 5 होगा. जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं. जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा. (1+1=2). इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं.

मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है. मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है. आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है. जानिए आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन…

मूलांक 1-

रोजगार के क्रम में दूर प्रदेश की यात्रा संभव है. पति-पत्नी की नोक-झोंक खत्म होंगी और विश्वाश का पुनर्निर्माण भी होगा.

मूलांक 2-

आगे की चीजों को ध्यान में रखकर किया गया काम आज आपको सफलता प्रदान करेगा.

मूलांक 3-

आज कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें , अन्यथा भारी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ सकता है.

मूलांक 4-

बुधवार के बाद के ३ दिन आर्थिक दृष्टिकोण से ध्यान देने योग्य समय है. संभव है कुछ अनावश्यक खर्च आपके आर्थिक संतुलन को बिगाड़ दे.

मूलांक 5-

घरेलू विवाद से आज अपने आपको पूरी तरह बचाकर रखें अन्यथा अकारण मानसिक तनाव से आपकी कार्यक्षमता पूरी तरह बाधित और प्रभावित हो सकती है.

मूलांक 6-

वर्तमान पर केंद्रित कर किया हुआ आपका हर काम आज आपको सफलता प्रदान करता चला जाएगा.

मूलांक 7-

आय के नए स्रोत खुलेंगे औरआर्थिक कष्ट से घिरे लोगों के कष्ट भी कम होते दिखेंगे.

मूलांक 8-

कोई एक नया विचार आज आपकी सृजनात्मक शक्ति को बल देगा और आप इसी शक्ति के बल पर इस विचार को भी धरातल पर लाने में सक्षम साबित होंगे.

मूलांक 9-

जीवन में कुछ भी निश्चित नही है, इस बात को आज ध्यान में रखिए और कुछ भी निश्चित मानकर विचलित होने की जरुरत नहीं.