शुक्रवार भविष्यफल: जन्म की तारीख से जानें कैसा रहेगा आज का दिन?

mul

12जनवरी दिन शुक्रवार है. हम आपको आज का भविष्य बता रहे हैं, लेकिन राशियों के हिसाब से नहीं बल्कि आपके मूलांक के हिसाब से. दरअसल मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख का जोड़. मतलब अगर आपका जन्म किसी महीने की 5 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 5 होगा. जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं. जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा. (1+1=2). इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं.

मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है. मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है. आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है. जानिए आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन…

मूलांक 1-

Advertisement

कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ कुछ तार्किक मतभेद सम्भव है, बेहतर होगा अनावश्यक विवाद से बचें और अपनी सारी ऊर्जासम्बंधित कार्य में झोंक दें.

advt

 

मूलांक 2-

पुराने मित्रों और सहयोगियों से पुनः वार्ता आपके मन में एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कर जाएगा और आप इस ऊर्जा से भविष्य के प्रति आशान्वित हो जाएंगे.

मूलांक 3-

ट्रेडिंग से जुड़े कार्यों में विशेष आर्थिक लाभ होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. वकालत एवं शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए आय के नए स्रोत खुलकर सामने आएंगे, इन अवसरों का लाभ लें.

मूलांक 4-

जो छात्र निराश हो चुके हैं उन्हें अनायास कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. बेहतर होगा निराश होने की बजाय अपने प्रयास को और तेज कर दें.

मूलांक 5-

जो लोग बेरोजगार थे उनके लिए रोजगार के अवसर खुलकर सामने आएंगे. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से हड्डी एवं नेत्र जनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें.

मूलांक 6-

क्रोध और अहंकार से बचें, ये दोनों आपके बने बनाए काम को भी बिगाड़ सकते हैं और आपके मित्रों को भी आपका दुश्मन बना सकते हैं.

मूलांक 7-

संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए सप्ताह के अंतिम चार दिन महत्वपूर्ण हैं. छात्रों को सुखद समाचार प्राप्त होने के योग बन रहे हैं.

मूलांक 8-

किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक हुई मुलाकात आपकी तात्कालिक समस्या को हल करेंगे. आर्थिक मामलों में पूरे सप्ताह किसी पर भी भरोसा न करें नुकसान हो सकता है.

मूलांक 9-

साहित्य संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए मनोकूल सफलता वाला दिन साबित हो सकता है. कफ और सांस सम्बन्धी परेशानी हो सकती है.