भविष्यफल : बर्थडेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 11 जनवरी

mulank

11 जनवरी दिन गुरुवार है. हम आपको आज का भविष्य बता रहे हैं, लेकिन राशियों के हिसाब से नहीं बल्कि आपके मूलांक के हिसाब से. दरअसल मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख का जोड़. मतलब अगर आपका जन्म किसी महीने की 5 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 5 होगा. जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं. जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा. (1+1=2). इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं.

मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है. मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है. आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है. जानिए आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन…

मूलांक 1-

दिन का पहला भाग भविष्य की चिंताओं से ग्रसित होगा पर दिन के दुसरे भाग से मन वर्त्तमान पर केंद्रित होना शुरू हो जाएगा.

मूलांक 2-

किसी अपने की बात तीर की तरह दिल में चुभ सकती है. भावनात्मक लगाव से बचें और दिल के बजाए दिमाग से निर्णय लें.

मूलांक 3-

क्षणे रुष्टा, क्षणे तुष्टा का भाव सारा दिन बना रहेगा. सामाजिक सरोकार निभाने से दिन के अंतिम भाग तक मन अस्त व्यस्त सा हो जाएगा.

मूलांक 4-

भावनात्मक निर्णय से बचें, आपके आस-पास के लोग आपके इस भावनात्मक प्रकृति का लाभ उठाने की चेष्टा करेंगे.

मूलांक 5-

अनिर्णय की स्थिति से बचें, पुराने फैसलों पर अडिग रहें और अपने कार्य में लगे रहें, सफलता जरुर मिलेगी.

मूलांक 6-

किसी पुराने मित्र या सगे संबंधियों से मुलाकात सम्भव. दिन के दुसरे भाग में मन भारी सा लगेगा और शारीरिक थकावट से भी मन खिन्न होगा.

मूलांक 7-

धर्म और अधयात्म की रुचि सारा दिन आध्यात्मिक शांति प्रदान करेगी. नई ऊर्जा की अनुभूति आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफलता प्रदान करेगी.

मूलांक 8-

बीते हुए पल याद आएंगे और उन यादों से नई ऊर्जा महसूस होगी, जिसका उपयोग पूरे दिन अपने कार्यसिद्धि के लिए करेंगे.

मूलांक 9-

नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ और सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. आपके कार्य की प्रशंषा आपको कुछ नया और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा.