बड़ों की बातें

अब महिलाओं में इन तरीको से होगी सेक्स में वृद्धि, तरीका जानकर हो जायेंगे हैरान

लॉस एंजेल्स । अमेरिका के फ़ूड और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने महिलाओं में सेक्स में वृद्धि के लिए एक नई दवा को स्वीकृति प्रदान की है। यह दवा ब्रेमेलनोटिदे (Bremelanotide) वयलीसी ब्रांड नाम के साथ अगले महीने बाज़ार में जारी होगी। इसकी क़ीमत दवा जारी होने के समय निर्धारित होगी।

‘ब्लूमबर्ग’ के अनुसार यह एक ऑटो इंजेक्शन पेन के रूप में है, जिसे सेक्स के मात्र 45 मिनट पूर्व स्वत: लिया जा सकेगा। इससे पूर्व सन् 2015 में ‘स्प्राउट फार्मासिटिकल ने ‘अड्डयी’ नामक टेबलेट के रूप में दवा निकाली थी। यह दवा हर रोज़ लेनी पड़ती है। इस नई दवा का ईजाद ‘पलाटिन टेक्नोलॉजी इंक’ ने किया है और इसे मार्केट में बेचने के लिए ‘एमेग’ को 30 करोड़ डॉलर में अनुबंधित किया है।

एफडीए ने अपने बयान में कहा है कि इस नई दवा के क्लिनिकल ट्रायल में 25 प्रतिशत मरीजों में सेक्स की वृद्धि हुई है। नई दवा से उन महिला मरीज़ों को विशेष लाभ होगा जो सेक्स की इच्छा के बावजूद सेक्स का आनंद लेने में विफल रहती हैं।

इस समझौते की ख़बर के बाद से न्यूयॉर्क स्टाक मार्केट में ‘एमेग’ के शेयर में 12 प्रतिशत का उच्छाल आ गया है। एमेग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विलियम हीड़न ने एक बयान में कहा कि जो महिलाएं रोज़ दवा नहीं लेना चाहतीं, उनके लिए यह एक अच्छा अवसर है।

Back to top button