गैजेट ज्ञान

जल्द आएगा Nokia का X71 स्मार्टफोन, ये खासियतें हुईं लीक

Nokia कंपनी जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। यह फोन है Nokia X71, जिसे हाल ही में पॉप्युलर बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench में देखा गया है। हालांकि इस फोन को लेकर पहले भी लीक जानकारी सामने आ चुकी है। जिसके अनुसार इस फोन को 2 अप्रैल को ताइवान में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद इसे कुुछ अन्य देशोंं में भी पेश किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इस प्लेटफार्म पर काम करेगा फोन
HMD Global के अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia X71 की नई लिस्टिंग के अनुसार कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आई हैं। जिससे पता चलता है कि यह फोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है, जो कि एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करेगा। एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा होने का मतलब है कि स्मार्टफोन को लेटेस्ट एंड्रॉइड अपडेट जल्द से जल्द मिलेगी। फोन में 6 जीबी रैम दी जाएगी। Nokia X71 क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 660 AIE के साथ आएगा।

मिल सकता है ये नाम
कंपनी ने फिलहाल इस फोन के नाम को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसे में यह भी साफ नहीं है कि इस फोन को Nokia X71 के नाम से लॉन्च किया जाएगा या किसी अन्य नाम से। पिछली कुछ रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को इंटरनेशनल मार्केट में नोकिया 8.1 Plus के नाम से लॉन्च कर सकती हैं वहीं हाल ही में एक रिपोर्ट में इसे Nokia 6 (2019) या Nokia 6.2 बताया गया है।

भेजे थे इनवाइट्स
आपको बता दें कि हाल ही में HMD Global ने डिवाइस के लॉन्च के लिए इनवाइट्स भी भेजें थे। वहीं इस लिस्टिंग को सबसे पहले MSP ने देखा था। लिस्टिंग के अनुसार डिवाइस को सिंगल-कोर टेस्ट में 1,455 स्कोर और मल्टि-कोर टेस्ट में 5,075 स्कोर मिला है।

Back to top button