गैजेट ज्ञान

Nokia 9 PureView की कीमत में 15,000 रुपये की कमी, जानिए नई कीमत

HMD Global (एचएमडी ग्लोबल) के स्वामित्व वाली Nokia (नोकिया) का पॉपुलर स्मार्टफोन Nokia 9 PureView (नोकिया 9 प्योरव्यू) अब और भी सस्ता हो गया है। कंपनी ने इसकी कीमत में भारी कटौती की है। बता दें कि यह फोन पेंटा रियर कैमरा सेटअप यानी कि पांच कैमरों के साथ आता है। इस स्मार्टफोन की कीमत में कंपनी ने 15,000 रुपए की कटौती की है। जिसके बाद इस फोन को अब 34,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

मालूम हो कि भारत में यह स्मार्टफोन एक स्टोरेज वेरिएंट और एक ही कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इसे 49,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया था। हाल ही में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे नई कीमत के साथ लिस्ट किया गया है। यूजर्स इसे नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन सिंगल ब्लू कलर वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

Nokia 9 PureView स्पेसिफिकेशन्स
Nokia 9 PureView में 5.99 इंच की QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay दी गई है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। यह फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के साथ आता है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं।

इस फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए 5 कैमरे दिए गए हैं, सभी सेंसर 12-12 मेगापिक्सल के हैं। इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं। वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।  Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 3,320 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Back to top button