बढ़ी इन विधायकों की सैलेरी, अब मिलेंगे इतने लाख रूपये!

जहां एक ओर तमिलनाडु में बस कर्मचारी सैलरी बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं, वहीं बुधवार को तमिलनाडु के विधायकों की सैलरी में दुगनी बढोत्तरी कर दी गयी है.

विधायकों की सैलरी बढ़ाने वाले बिल को सीएम ई पलानीस्वामी ने विधानसभा में पास कर दिया गया है. पहले जहां विधायकों को 55हजार सैलरी मिलती थी,अब वहीं 1.5लाख रूपये सैलरी मिलेगी. यानि सैलरी में 91% का इजाफा होगा. बता दें कि तमिलनाडु में 234 विधायक हैं.वहीं सैलेरी बढ़ने के बाद इसका काफी विरोध हो रहा है. डीएमके के नेता एमके. स्टालिन ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है.

सबसे ज्यादा सैलरी तेलांगना के विधायकों की

Advertisement

सबसे ज्यादा सैलेरी दिल्ली, तेलांगना और उत्तर प्रदेश के विधायक पाते हैं. तेलांगना में टीआरएस की सरकार आने के बाद विधायकों की सैलेरी 170 प्रतिशत बढ़ाई गई. उनको सबसे ज्यादा 2 लाख 50 हजार सैलेरी मिलती है. दिल्ली में आप की सरकार आने के बाद 450 प्रतिशत सैलेरी विधायकों की बढ़ाई गई है. दिल्ली में विधायकों की सैलेरी 2 लाख 10 हजार है. यूपी में योगी सरकार आने के बाद विधायकों की सैलेरी को 100 प्रतिशत बढ़ा दिया गया. उनकी अब सैलेरी 1 लाख 87 हजार है. इसमें उनके भत्ते और अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं.

advt